Move to Jagran APP

मिलिये- कोरोना वायरस को हराने वाले 100 वर्ष के मांगेराम से, यूपी के मंत्री बोले- हिम्मत है लाजवाब

राजनगर निवासी 100 वर्षीय मांगेराम रावत ने यशोदा अस्पताल के चिकित्सकों की मदद से कोरोना वायरस संक्रमण को हरा दिया हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 03:24 PM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 04:58 PM (IST)
मिलिये- कोरोना वायरस को हराने वाले 100 वर्ष के मांगेराम से, यूपी के मंत्री बोले- हिम्मत है लाजवाब
मिलिये- कोरोना वायरस को हराने वाले 100 वर्ष के मांगेराम से, यूपी के मंत्री बोले- हिम्मत है लाजवाब

गाजियाबाद [अभिषेक सिंह]। हौसले मजबूत हों और जिद जीत की हो तो विजेता बनने में उम्र बाधक नहीं बन सकती है। इस तरह से जीत का जज्बा रखने वाले व्यक्ति से दुश्मन को हारना ही पड़ेगा, फिर चाहे वह दुश्मन चीन से निकलकर दुनिया में तहलका मचाने वाला कोरोना वायरस ही क्यों न हो। राजनगर निवासी 100 वर्षीय मांगेराम रावत ने यशोदा अस्पताल के चिकित्सकों की मदद से कोरोना वायरस संक्रमण को हरा दिया हैं। उनके साहस की सराहना उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने भी की है। मांगेराम के परिवार की 15 माह की बच्ची भी कोरोना से संक्रमित हुई थी, उसने भी कोरोना को हरा दिया है।

loksabha election banner

यहां पर बता दें कि मांगेराम पूर्व में सपा के टिकट पर गाजियाबाद से मेयर और सांसद का चुनाव लड़े चुके सुधन रावत के पिता हैं। सुधन रावत ने बताया कि उनके पिता के साथ ही उनका और उनके भाई विजय का परिवार भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया था। इनमें उनके पिता के साथ ही 15 माह की पोती भी है। सुधन, पिता, मांगेराम, पत्नी विभा, पुत्र वधु वान्या भतीजे अंशुमन के साथ यशोदा अस्पताल में तो उनके परिवार के कुछ सदस्य अपोलाे अस्पताल में भर्ती हुए। हल्के लक्षण होने पर चिकित्सकों की मदद से परिवार के कुछ सदस्य घर में भी क्वारंटाइन रहे। उपचार के बाद एक भतीजे को छोड़कर लगभग सभी लोग कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं।

वहीं, यशोदा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. सुनील डागर ने बताया कि मांगेराम रावत और उनके परिवार के सदस्य 18, अगस्त, 2020 को यशोदा अस्पताल में भर्ती हुए थे। जहां उनका उपचार किया गया, 24 अगस्त को उनको अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी।

मांगेराम रावत ने उनका इलाज कर रहे वरिष्ठ फेफड़ा रोग विशेषज्ञ प्रोफेसर डॉ. आरके मनी, डॉ. केके पांडे, डॉ. अर्जुन खन्ना और डॉ. अंकित सिन्हा की टीम एवं वरिष्ठ ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ. असित खन्ना एवं वरिष्ठ फिजिशियन डॉ. एपी सिंह का भी ह्रदय से आभार व्यक्त किया।

वहीं, अस्पताल की डायरेक्टर उपासना अरोड़ा ने बताया कि इससे पहले भी अस्पताल में बुजुर्गों की कोविड-19 बीमारी से जान बचाई जा चुकी है।

राज्यमंत्री ने की सराहना

कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उपचार के लिए कौशांबी स्थित यशोदा अस्पताल में भर्ती उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य राज्यमंत्री एवं गाजियाबाद के विधायक अतुल गर्ग को जब मांगेराम के कोरोना विजेता बनने की जानकारी हुई तो उन्होंने मांगेराम के हौसले की सराहना की। अस्पताल के चिकित्सकों की तारीफ करते हुए कहा कि उनके प्रयास से मांगेराम का जीवन बचा लिया, जो कि अभूतपूर्व मिसाल है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.