Move to Jagran APP

मोदीनगर विधायक डा. मंजू शिवाच समेत 16 ने किया नामांकन

जागरण संवाददाता गाजियाबाद उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव-2022 के लिए नामांकन शुरू हो गए है

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 08:18 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 08:18 PM (IST)
मोदीनगर विधायक डा. मंजू शिवाच समेत 16 ने किया नामांकन
मोदीनगर विधायक डा. मंजू शिवाच समेत 16 ने किया नामांकन

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव-2022 के लिए नामांकन शुरू हो गए हैं। पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान होने हैं। बृहस्पतिवार को गाजियाबाद की पांच विधानसभा सीट पर 16 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। शहर विधानसभा सीट से पांच, लोनी से दो, मोदीनगर से तीन, मुरादनगर से तीन, साहिबाबाद से तीन प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। अब तक जिले की पांच विधानसभा सीट पर कुल 42 प्रत्याशी नामांकन कर चुके हैं। बृहस्पतिवार को मुख्य रूप से मोदीनगर विधानसभा सीट से चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी विधायक डा. मंजू शिवाच ने, बसपा प्रत्याशी डा. पूनम गर्ग ने, बहुजन मुक्ति पार्टी के विजय ने नामांकन किया है। लोनी विधानसभा सीट से भाजपा से बगावत कर निर्दलीय ही चुनाव के मैदान में उतरीं लोनी नगर पालिका की चेयरमैन रंजीता धामा ने, राष्ट्रीय समाज पक्ष पार्टी से दिलशाद ने, साहिबाबाद विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी अजीत कुमार पाल ने, निर्दलीय प्रत्याशी डा. सपना बंसल ने, सपा से बगावत कर चुनाव लड़ रहे मनमोहन झा ने आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल हसन पार्टी के प्रत्याशी के रूप में, मुरादनगर विधानसभा सीट से आप प्रत्याशी महेश त्यागी ने, मिहिर सेना से अनिल कुमार ने, निर्दलीय प्रत्याशी ललित मोहन त्यागी ने और शहर विधानसभा सीट से भाजपा छोड़कर दो दिन पहले ही बसपा में शामिल हुए केके शुक्ला ने बहुजन समाज पार्टी की ओर से, सुभाषवादी भारतीय समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी प्रदीप कुमार पाठक ने, भाजपा से ही बगावत करने वाले आशुतोष गुप्ता ने निर्दलीय, रानी देवी श्री ने निर्दलीय और रजनीश कुमार ठाकुर ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन किया है। बड़ी संख्या में नामांकन को लेकर बृहस्पतिवार को कलक्ट्रेट पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध रहे। प्रत्येक प्रत्याशी के साथ दो लोगों को ही नामांकन कक्ष के अंदर जाने दिया गया। भाजपा सरकार ने गन्ना भुगतान का कार्य तेजी से कराया है। जो बकाया है, उसका भुगतान भी जल्द कराया जाएगा। किसान खुश हैं, भूमि अधिग्रहण से उनको मुआवजा मिला है। क्षेत्र में विकास कार्य तेजी से कराना मेरी प्राथमिकता होगी। - डा. मंजू शिवाच, भाजपा प्रत्याशी, मोदीनगर विधानसभा सीट। यह चुनाव मेरे और लोनी की जनता के मान सम्मान का है। इसलिए मैं चुनाव के मैदान में उतरी हूं, जनता के विकास की लड़ाई के मुद्दे को लेकर मैं लोनी विधानसभा सीट से चुनवा लड़ूंगी। -रंजीता धामा, निर्दलीय प्रत्याशी, लोनी विधानसभा सीट।

loksabha election banner

रोजगार, बिजली, शिक्षा के मुद्दे को लेकर मैं चुनाव लड़ूंगा। जिस तरह से आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में विकास किया है, उसी तरह उत्तर प्रदेश में विकास कार्य कराए जाएंगे। जो हिदू- मुस्लिम को लड़ाने का कार्य करते हैं, आम आदमी पार्टी उनको राजनीति करना सिखाएगी। - महेश त्यागी, आप प्रत्याशी, मुरादनगर विधानसभा सीट। मैं अपनी आस्था को लेकर जनता के बीच में जा रही हूं। महिलाओं को बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी मिलनी चाहिए। खोड़ा में पेयजल की समस्या है। मैं शिक्षित प्रत्याशी हूं, मेरे खिलाफ कोई आपराधिक मामला नही है। विधायक के अधिकार क्षेत्र में जो भी कार्य आते हैं उनको बेहतर तरीके से करूंगी। मैं महिलाओं की आवाज बनूंगी। - डा. सपना बंसल, निर्दलीय प्रत्याशी, साहिबाबाद विधानसभा सीट।

मोदीनगर में बेरोजगारी बड़ी समस्या है, औद्योगिक क्षेत्र है। वहां फैक्टरी बंद हो गई हैं, मेरी प्राथमिकता फैक्टरियों को चालू कराना होगा। किसानों की समस्या को दूर कराऊंगी। स्कूल, कालेज का निर्माण कार्य कराऊंगी। मोदीनगर में अस्पताल बनवाने का प्रयास करूंगी। - डा. पूनम गर्ग, बसपा प्रत्याशी, मोदीनगर विधानसभा सीट। चिकित्सा, शिक्षा का शहर विधानसभा क्षेत्र में अभाव है। पीने का पानी खारा आता है। शहर से कनेक्टिविटी नहीं है। मेरी प्राथमिकता लाइनपार में विकास कार्य कराना होगा। पहले जो विधायक रहे हैं, उन्होंने जनता से जो वादा किया था वह पूरा नहीं किया है। - कृष्ण कुमार शुक्ला, बसपा प्रत्याशी, शहर विधानसभा सीट।

मैं खोड़ा का रहने वाला हूं, वहां पर पानी की समस्या है। जनता को पानी खरीदकर पीना पड़ता है। जरूरतमंदों के पास आवास की समस्या है, उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए चुनाव के मैदान में उतरा हूं। -अजीत कुमार पाल, बसपा प्रत्याशी, साहिबाबाद विधानसभा सीट। लाइनपार क्षेत्र में जो समस्याएं हैं, वह दूर नहीं की गई हैं। लोगों में आक्रोश है, लोगों की आशाओं को पूरा करन के लिए जनता के आंसुओं का हिसाब लेने के लिए चुनाव के मैदान में जा रहा हूं। जनता साथ होगी तो कोई भी बड़ी दीवार ढह सकती है। - आशुतोष गुप्ता, निर्दलीय प्रत्याशी, शहर विधानसभा सीट।

लाइनपार में धोबीघाट आरओबी का निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है। गौशाला अंडरपास में बारिश होने पर जलभराव हो जाता है। शिक्षा के लिए लाइनपार में कोई डिग्री कालेज नही है। इन्हीं मुद्दों को लेकर चुनाव लड़ रहा हूं। - प्रदीप कुमार पाठक, सुभास पार्टी, शहर विधानसभा सीट।

साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य कराना मेरी प्राथमिकता होगा। वहां पर पेजयल की समस्या है, इलाज के लिए सरकारी अस्पताल की कमी है। डिग्री कालेज की भी मांग जनता कर रही है। इन मुद्दों को लेकर चुनाव लड़ूंगा। - मनमोहन झा, एआइएमआइएम प्रत्याशी, साहिबाबाद विधानसभा सीट।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.