Move to Jagran APP

एलएलबी दाखिला बहाली को लेकर छात्रों का हंगामा, पुलिस ने लाठी फटकारी

जागरण संवाददाता गाजियाबाद एमएमएच कालेज में सत्र 2020-21 के लिए हुए एलएलबी के 220 दाखिले रद ह

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 09:34 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 09:34 PM (IST)
एलएलबी दाखिला बहाली को लेकर छात्रों का हंगामा, पुलिस ने लाठी फटकारी
एलएलबी दाखिला बहाली को लेकर छात्रों का हंगामा, पुलिस ने लाठी फटकारी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: एमएमएच कालेज में सत्र 2020-21 के लिए हुए एलएलबी के 220 दाखिले रद होने से गुस्साए सैकड़ों छात्रों ने सोमवार सुबह एमएमएच कालेज पर जोरदार हंगामा व विरोध प्रदर्शन किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) की महानगर ईकाई समेत कई छात्र संगठनों के बैनर तले बड़ी संख्या में छात्र पहुंचे और सभी दाखिले बहाल करने की मांग को लेकर समस्त कालेज प्रबंधन को घेरा। पुलिसकर्मियों के साथ छात्रों की जोरदार बहस हुई और पुलिस को लाठियां तक फटकारनी पड़ीं। वहीं एक छात्र को पुलिस ने हिरासत में लेकर गाड़ी में बैठा लिया। हंगामा ज्ञापन सौंपने के साथ खत्म हुआ। कालेज प्रबंधन ने छात्रों से 25 जनवरी तक का समय मांगा है। अभाविप ने कालेज प्रबंधन को दो दिन पहले ही इसकी चेतावनी दी थी।

loksabha election banner

बीसीआइ (बार काउंसिल आफ इंडिया) से मान्यता नहीं होने के चलते पहली मेरिट के आधार पर हुए एलएलबी के 220 दाखिले सीसीएस यूनिवर्सिटी ने रद कर दिए थे। अभाविप के विभाग संयोजक नितिन शर्मा ने बताया कि पूर्व में भी इस तरह की समस्या कई बार हो चुकी है। इसके बावजूद समाधान नहीं ढूंढ़ा गया और फिर से दाखिले कर लिए गए। दो दिन पहले कालेज प्रबंधन को ज्ञापन सौंप कर समाधान की मांग की गई थी। इसी को देखते हुए कार्यकर्ताओं ने सोमवार को एमएमएच कालेज में धरना प्रदर्शन किया। धरना सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक चला। कार्यकर्ताओं को आश्वासन देते हुए कालेज प्राचार्य डॉ. एमके जैन ने कहा कि किसी भी कीमत पर महाविद्यालय से एलएलबी पाठ्यक्रम को नहीं हटने दिया जाएगा। कहा कि 25 जनवरी तक हम इसका समाधान ढूंढ़ लेंगे। अभाविप ने फिर से आंदोलन की चेतावनी दी है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य काजल त्यागी, महानगर मंत्री संदीप ठाकुर, संगठन मंत्री अनुज ठाकुर, महानगर सहमंत्री अमन कौशिक, प्रांत कार्यकरणी सदस्य सन्नी सिंह, महानगर सहमंत्री साक्षी त्यागी, ज्योति ठाकुर, सतेंद्र, सौरभ, साहिल, देवेंद्र, दर्शन कुमार, मोनू महतो, शेखर कुमार आदि मौजूद रहे।

----

पुलिस पर पिटाई का आरोप

संयुक्त छात्र संघ संघर्ष समिति के पूर्व अध्यक्ष अमन नागर ने पुलिस पर लाठी चार्ज, बदसलूकी और हाथापाई का आरोप लगाया। छात्र अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने छात्रों के साथ हाथापाई की। छात्रसंघ के पूर्व पदाधिकारी विकास सिंह ने आरोप लगाया कि वह छात्रों संग कालेज प्रबंधन के सामने अपनी बात रख रहे थे। पुलिस अधिकारियों ने न सिर्फ लाठी चलाई बल्कि गलत व्यवहार भी किया।

सीओ प्रथम अभय कुमार मिश्र का कहना है कि प्रदर्शन में शामिल कुछ असामाजिक तत्व छात्रों को उकसा रहे थे। इस कारण लाठी फटकारी गई, लेकिन किसी भी छात्र पर वार नहीं किया गया। माहौल खराब कर रहे एक छात्र को घटनास्थल से अलग ले जाया गया था। किसी को भी हिरासत में नहीं लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.