Move to Jagran APP

सोसायटी में लगता शिविर तो हम भी लगवा लेते टीका

हसीन शाह गाजियाबाद अस्पताल में भीड़ होने और लंबी लाइन लगने की वजह से विभिन्न सोसायटी व क

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 09:12 PM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 09:12 PM (IST)
सोसायटी में लगता शिविर तो हम भी लगवा लेते टीका
सोसायटी में लगता शिविर तो हम भी लगवा लेते टीका

हसीन शाह, गाजियाबाद : अस्पताल में भीड़ होने और लंबी लाइन लगने की वजह से विभिन्न सोसायटी व कालोनियों में रहने वाले 50 से अधिक उम्र के कुछ लोग कोरोनारोधी टीका नहीं लगवा सके हैं। कुछ लोग ऐसे हैं जो पहली डोज अस्पताल में जाकर लगवा चुके हैं, लेकिन दूसरी डोज के लिए केंद्र पर जाने से बच रहे हैं। आरडब्ल्यूए और एओए अध्यक्ष लगातार सोसायटियों में टीकाकरण का शिविर लगाने की मांग कर रहे हैं।

loksabha election banner

जिले में 66 से कोरोना रोधी टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। केंद्रों पर टीका लगवाने वालों की लंबी लाइन लग जाती है। आज यानी सोमवार से केंद्रों पर 18 साल से अधिक आयु वाले लोगों को टीका लगाया जाएगा। अस्पताल में केंद्र पर भीड़ की वजह से अभी तक बड़ी संख्या में बुजुर्गो ने टीका नहीं लगवाया है। कुछ बुजुर्ग बीमार भी हैं जो केंद्र तक नहीं जा सकते हैं। उन्हें डर है कि यदि भीड़ में टीका लगवाते हैं तो वह संक्रमित हो सकते हैं। गंगा यमुना हिडन अपार्टमेंट में 50 से अधिक उम्र के 41 लोग हैं, जिन्होंने अस्पताल में जाने की वजह से टीका नहीं लगवाया है। केडीपी गैंड सवाना में भी कुछ बुजुर्गो ने टीका नहीं लगवाया है। इसी प्रकार अन्य सोसायटियों का भी यही हाल है। बुजुर्गो की परेशानी को ध्यान में रखते हुए एओए और आरडब्ल्यूए पदाधिकारी प्रशासन से सोसायटियों में टीकाकरण शिविर लगाने की मांग कर रहे हैं। -----

अस्पतालों में बहुत भीड़ है, वहां पर संक्रमित हो सकते थे। जिस वजह से मैंने टीका नहीं लगवाया। स्वास्थ्य विभाग को सोसायटियों में टीकाकरण शिविर लगाना चाहिए। हम प्रारंभ से ही इसकी मांग कर रहे हैं।

एसके गुप्ता, सोसायटी निवासी

----- कुछ बुजुर्ग सोसायटी में शिविर लगने पर ही कोरोनारोधी टीका लगवाएंगे। प्रशासन को सोसायटियों में टीका लगवाने के लिए शिविर लगाना चाहिए।

नीरज त्यागी, अध्यक्ष एओए, अजनारा इंटीग्रिटी

-----

कई बार प्रशासन को पत्र लिखकर सोसायटियों में टीकाकरण केंद्र बनाने की मांग की गई है। सोसायटियों में रहने वाले बड़ी संख्या में बुजुर्गो ने टीका नहीं लगवाया है। इससे संक्रमण फैलने का खतरा है।

- राजकुमार त्यागी, अध्यक्ष, फेडरेशन आफ राजनगर एक्सटेंशन एओए

बुजुर्ग स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाए गए टीकाकरण केंद्र पर टीका लगवा सकते हैं। यदि भविष्य में संसाधन बढ़ते हैं तो सोसायटियों में केंद्र बनाने पर इस पर विचार किया जाएगा।

- डॉ विश्राम सिंह, कार्यवाहक सीएमओ एवं जिला प्रतिरक्षण अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.