Move to Jagran APP

खबर छपते ही हरकत में आई पुलिस, लूट में मुकदमा दर्ज

संवाद सहयोगी मोदीनगर निवाड़ी रोड पर 11 जनवरी को नशीला पदार्थ सुंघाकर महिला से हुई ज्

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 06:29 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 06:29 PM (IST)
खबर छपते ही हरकत में आई पुलिस, लूट में मुकदमा दर्ज
खबर छपते ही हरकत में आई पुलिस, लूट में मुकदमा दर्ज

संवाद सहयोगी, मोदीनगर :

loksabha election banner

निवाड़ी रोड पर 11 जनवरी को नशीला पदार्थ सुंघाकर महिला से हुई ज्वैलरी लूट की घटना में मंगलवार को मुकदमा दर्ज हो गया। पुलिस घटना को शुरू से ही दबाने में जुटी थी। एक हफ्ते से पीड़ित परिवार थाने, चौकी व तहसील के चक्कर लगा रहा था। लेकिन, उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही थी। लेकिन, जब खबर को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से उठाया तो पुलिस हरकत में आई। मंगलवार के अंक में खबर प्रकाशित हुई तो दोपहर को ही पुलिस ने घटना में मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस उच्चाधिकारियों ने भी स्थानीय स्तर पर पुलिस को फटकार लगाई। काम में ढिलाई नहीं बरतने ही उन्हें चेतावनी दी गई। उधर, पीड़ित परिवार ने भी दैनिक जागरण का आभार जताया है। मामले में एसएचओ मोदीनगर अनीता चौहान का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है

तो क्या आईजीआरएस में चौकी प्रभारी ने लगाई झूठी रिपोर्ट

- जब थाने में रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई तो पीड़िता के बेटे अजीत कुमार ने आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायत की थी। जिस पर निवाड़ी रोड चौकी प्रभारी ने घटना को फर्जी बताते हुए रिपोर्ट लगा दी। उन्होंने महिला के द्वारा लगाए आरोप को भी गलत बताया। पूरी घटना को ही उन्होंने फर्जी बताया। अब मंगलवार को मामले में मुकदमा दर्ज हो गया तो क्या चौकी प्रभारी की रिपोर्ट को झूठी माना जाए। पीड़ित परिवार का कहना है कि चौकी प्रभारी द्वारा झूठी रिपोर्ट आईजीआरएस में लगाई गई है। ऐसे में इसकी भी जांच होनी चाहिए।

यह था मामला

- देवेंद्रपुरी कालोनी की रहने वाली देवजानी 11 जनवरी को निवाड़ी रोड पर सामान लेने के लिए गई थी। वहां एक साड़ी के शोरूम के पास बदमाशों ने नशीला पदार्थ देकर उनसे ज्वैलरी, नकदी व अन्य सामान लूट लिया। इसके बाद आरोपित वहां से भाग गए। किसी तरह पीड़िता अपने घर पहुंची। बेटे अजीत के साथ पुलिस से शिकायत की। चौकी, थाने, तहसील सभी जगह उन्होंने गुहार लगाई। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। रिपोर्ट तक पुलिस ने दर्ज नहीं की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.