Move to Jagran APP

कई सोसायटियों में आइसोलेशन वार्ड बनाया, अनुमति का इंतजार

जागरण संवाददाता साहिबाबाद इंदिरापुरम की जीसी ग्रैंड सोसायटी के बाद अब अरिहंत हार्मोनी स

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 10:49 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 06:11 AM (IST)
कई सोसायटियों में आइसोलेशन वार्ड बनाया, अनुमति का इंतजार
कई सोसायटियों में आइसोलेशन वार्ड बनाया, अनुमति का इंतजार

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

loksabha election banner

इंदिरापुरम की जीसी ग्रैंड सोसायटी के बाद अब अरिहंत हार्मोनी समेत अन्य सोसायटियों में आइसोलेशन वार्ड बनाने की तैयारी चल रही है। प्रदेश सरकार ने होम क्वारंटाइन की अनुमति दे दी है, लेकिन अभी सोसायटियों के कम्यूनिटी हॉल में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर की अनुमति नहीं मिली है। एओए ने अनुमति के लिए प्रशासनिक अधिकारियों से अनुमति मांगी है।

गाजियाबाद में फेडरेशन ऑफ अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन (एओए) से जुड़ी करीब 120 सोसायटियां हैं। एओए के अध्यक्ष अमरीश गर्ग इंदिरापुरम की जीसी ग्रैंड सोसायटी में रहते हैं। उन्होंने अपनी सोसायटी में चार बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया है। यहां पर कोरोना मरीजों के लिए लेटने बैठने समेत अन्य इंतजाम किए गए हैं। सोसायटी में रहने वाले डॉक्टर स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर मरीजों का इलाज करेंगे। हालांकि प्रदेश सरकार ने होम क्वारंटाइन रहने की जो अनुमति दी है उसमें मरीजों के लिए अलग बाथरूम होना आवश्यक है। ऐसे में सोसायटियों के कम्यूनिटी हॉल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में बेड की संख्या कम करनी होगी। मांगी अनुमति: फेडरेशन ऑफ एओए के संरक्षक आलोक कुमार का कहना है कि सासोयटियों के कम्यूनिटी हॉल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में कोरोना मरीजों को रखने को लेकर सरकार की ओर से अभी तक कोई स्पष्ट निर्देश नहीं आए हैं। उन्होंने इस विषय में एसडीएम प्रशांत तिवारी से बात कर आइसोलेशन वार्ड बनाने की मांग की है। एसडीएम ने जल्द ही इस पर दिशानिर्देश देने का आश्वासन दिया है। आलोक कुमार का कहना है कि वह अरिहंत हार्मोनी सोसायटी में रहते हैं। अरिहंत हार्मोनी समेत अन्य सोसायटियों में आइसोलेशन वार्ड बनाने की तैयारी चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.