Move to Jagran APP

कौशांबी में सात दिन में छह संक्रमित मिले, दो की मौत

जागरण संवाददाता साहिबाबाद कौशांबी में सात दिन के अंदर छह संक्रमित मरीज मिले जिनमें से द

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 08:57 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 08:57 PM (IST)
कौशांबी में सात दिन में छह संक्रमित मिले, दो की मौत
कौशांबी में सात दिन में छह संक्रमित मिले, दो की मौत

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद: कौशांबी में सात दिन के अंदर छह संक्रमित मरीज मिले, जिनमें से दो की मौत हो गई है। इसके बावजूद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। मामले की शिकायत मुख्यमंत्री आवास और मंडलायुक्त को फोन कर कारवा अध्यक्ष ने की है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हरकत में आए और शनिवार को कौशांबी में सैनिटाइजेशन करवाया है। वहीं, स्वास्थ्य विभाग द्वारा कौशांबी में संक्रमण की चपेट में आने से दो लोगों की मौत की पुष्टि नहीं की गई है। अधिकारियों का कहना है कि जिन संक्रमितों की गाजियाबाद में मौत हो रही है, उनके बारे में ही जानकारी है।

loksabha election banner

कौशांबी अपार्टमेंट एंड रेजीडेंटस वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष वीके मित्तल ने बताया कि संक्रमण की चपेट में आकर जिन दो लोगों की मौत हुई है, वे दोनों दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती थे। इसकी जानकारी स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा सार्वजनिक नहीं की जा रही है, जबकि दिल्ली से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इसकी जानकारी पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों को दे दी थी। मरने वाले एक संक्रमित को पद्मश्री सम्मान भी मिल चुका था। वह इनकम टैक्स में चीफ कमिश्नर के पद से सेवानिर्वत्त हो चुके थे। उनका परिवार दिल्ली के पटपड़गंज में रहता है। वह कौशांबी में अकेले रहते थे। जबकि दूसरे संक्रमित स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया के मानव संसाधन विभाग में डायरेक्टर के पद पर कार्यरत थे। वह परिवार के साथ कौशांबी में रहते थे। कारवा अध्यक्ष ने बताया कि वह संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों की जांच कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से मांग कर रहे थे लेकिन अधिकारी कोई जवाब नहीं दे रहे थे। शनिवार को मामले की शिकायत सीएम आवास में फोन कर दी गई। इसके अलावा मंडलायुक्त, मेरठ को भी फोन कर मामले से अवगत करवाया गया। जिसके बाद शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सैनिटाइजेशन करवाने के लिए पहुंचे। हालांकि अभी तक संक्रमितों के संपर्क में आने वालों का कोरोना टेस्ट नहीं करवाया गया है।

कोरेाना के संक्रमण की चपेट में आकर जो संक्रमित दिल्ली में भर्ती हो रहे हैं, उनका वहीं पर रजिस्ट्रेशन करवाया जाता है। हम न तो उनकी मौत की पुष्टि कर सकते हैं न ही उनके संक्रमित होने की। मुझे कौशांबी में मरने वाले दोनों व्यक्तियों के बारे में जानकारी नहीं है, जिन संक्रमितों की गाजियाबाद में मौत हो रही है, मैं उनके बारे में ही बता सकता हूं।

- डॉ. एनके गुप्ता, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.