Move to Jagran APP

दिल्ली में लाकडाउन, अपने शहर में असर

जागरण संवाददाता गाजियाबाद दिल्ली में छह दिन के लाकडाउन होने की घोषणा का असर गाजियाबा

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 07:46 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 07:46 PM (IST)
दिल्ली में लाकडाउन, अपने शहर में असर
दिल्ली में लाकडाउन, अपने शहर में असर

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : दिल्ली में छह दिन के लाकडाउन होने की घोषणा का असर गाजियाबाद के बाजार में भी दिखाई दिया। सोमवार को खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी। इस बीच अधिकांश दुकानदार व ग्राहक लोग बड़ी संख्या में बाजारों में जरूरी सामान खरीदने पहुंचे। किसी ने सब्जी, आटा, दाल, चावल खरीदा, तो कोई दवाइयां व जरूरी सामान खरीदता नजर आया।

loksabha election banner

लाकडाउन के आदेश के कारण आम दिनों से ज्यादा भीड़-भाड़ बाजार-सड़कों पर थी। लोग खरीदारी को उमड़ पड़े। पुलिस-प्रशासन की ओर से बाजार में उमड़े लोगों को संभालने और व्यवस्था बनाने के लिए कोई तैयारी नहीं दिखी। शहर के घंटाघर, गोशाला अंडरपास के निकट मार्केट, मालीवाड़ा, तुराबनगर, डासना गेट, संजय नगर, राजनगर, शास्त्री नगर व कविनगर समेत शहर के बाजारों में भारी भीड़ रही। इस दौरान कहीं भी शारीरिक दूरी के नियमों का पालन होते नहीं दिखा।

-------------

आटा, दाल व मसाले खूब बिके

सबसे ज्यादा भीड़ दैनिक उपयोग की वस्तुओं को खरीदने के लिए रही। बाजार में लोगों ने आटा, दाल, चीनी, चावल के साथ ही सब्जी व मसाले की जमकर खरीदारी की। किराने की दुकान पर लगी भीड़ में लोगों ने बताया कि रसोई में कुछ सामान खत्म हो रहा है। अगर यहां भी कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रतिबंध लगा तो बाहर निकलने में परेशानी होगी।

------------------

दुकानदार और ग्राहक बिना मास्क दिखे

दिल्ली में सात दिन क लाकडाउन लगने की खबर सुनते ही बाजार में भीड़ बढ़नी शुरू हो गई। जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, वैसे-वैसे बाजार में ग्राहकों की भीड़ उमड़ती गई। शाम चार बजे के बाद हालत यह थी कि बाजार में पांव रखने की जगह नहीं थी। अधिकांश किराना की दुकानों पर भीड़ के साथ लापरवाही भी दिखी। यहां न तो दुकानदार और न ही अधिकांश ग्राहक मास्क लगाए नजर आए। ऐसे भी लोग दिखे, जिनके चेहरे पर मास्क थे, लेकिन वह मास्क सही से नहीं लगाए थे।

--------------

दवा की दुकानों पर दिखी भीड़

आवश्यक सेवाओं को प्रतिबंध से बाहर रखा गया है। बावजूद इसके शुक्रवार को शहर के मेडिकल स्टोर पर ग्राहकों की भीड़ नजर आई। दवा लेने आए लोगों का कहना था कि हालात बिगड़ रहे हैं। ऐसे में दिल्ली के बाद अगर यहां भी लाकडाउन लगा तो सामान लेने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इसी तैयारी के साथ जरूरत का सामान व दवाइयां लेने आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.