Move to Jagran APP

ग्रेड सेपरेटर बना एनएच-नौ से एलिवेटेड रोड को जोड़ने के लिए जीडीए तैयार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : राजनगर एक्सटेंशन से यूपी गेट की तरफ जाने वाली एलिवेटेड रोड की तीन लेन

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 May 2018 09:22 PM (IST)Updated: Wed, 23 May 2018 09:22 PM (IST)
ग्रेड सेपरेटर बना एनएच-नौ से एलिवेटेड
रोड को जोड़ने के लिए जीडीए तैयार
ग्रेड सेपरेटर बना एनएच-नौ से एलिवेटेड रोड को जोड़ने के लिए जीडीए तैयार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद :

loksabha election banner

राजनगर एक्सटेंशन से यूपी गेट की तरफ जाने वाली एलिवेटेड रोड की तीन लेन को एनएच-नौ (पूर्व में एनएच-24) से जोड़ने के लिए गाजीपुर मुर्गा मंडी तक 800 मीटर ग्रेट सेपरेटर बनाया जाएगा। इसमें करीब 25 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसे एनएचएआइ बनवाएगा। दिल्ली में जमीन खरीदने के कारण लागत ज्यादा हो रही है। बाकी दो प्रस्ताव रिजेक्ट कर दिए गए हैं।

अभी यूपी गेट पर एलिवेटेड रोड से उतर कर ट्रैफिक एनएच-नौ के नीचे से होते हुए उसके सहारे बनी रोड से एलसीडी टोल होते हुए गुजरता है। इससे टोल पर जाम की स्थिति बन रही है। इसे देखते हुए एनएचएआइ ने यूपी गेट पर उतर रही एलिवेटेड रोड की तीन लेन को एनएच-नौ में जोड़ने के लिए तीन प्रस्ताव दिए थे। यह कहते हुए कि ऐसा करने पर एलिवेटेड रोड से आने-जाने वालों को उसका पूरा लाभ मिलेगा। इस पर जीडीए उसे जोड़ने के लिए तैयार हो गया। पहले प्रस्ताव में 600 मीटर का घुमावदार लूप बनाकर एनएच-नौ से जोड़ने का प्रस्ताव था। इस प्रस्ताव को बाद में एनएचएआइ ने ही तकनीकी खामी के चलते खारिज कर दिया। दूसरे प्रस्ताव में एनसीडी टोल को आगे करने का सुझाव था। इसे जीडीए ने खारिज कर दिया है। तीसरे प्रस्ताव में गाजीपुर मुर्गा मंडी तक ग्रेड सेपरेटर बनाकर एलिवेटेड रोड को एनएच-नौ से जोड़ने का सुझाव है। जिसके लिए जीडीए तैयार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.