Move to Jagran APP

कोरोना टीकाकरण संबंधी फैल रही भ्रांतियां दूर करेगा सरकारी अमला

जागरण संवाददाता मोदीनगर कोरोना टीकाकरण को लेकर फैल रही भ्रांतियों को तोड़कर सम

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Mar 2021 09:07 PM (IST)Updated: Thu, 18 Mar 2021 09:07 PM (IST)
कोरोना टीकाकरण संबंधी फैल रही भ्रांतियां दूर करेगा सरकारी अमला
कोरोना टीकाकरण संबंधी फैल रही भ्रांतियां दूर करेगा सरकारी अमला

जागरण संवाददाता, मोदीनगर : कोरोना टीकाकरण को लेकर फैल रही भ्रांतियों को तोड़कर समाज को कोरोना मुक्त बनाने के लिए सरकारी अमले ने कमर कस ली है। इसको लेकर गुरुवार को तहसील सभागार में बैठक आयोजित हुई। इस दौरान जिन इलाकों में कोरोना टीकाकरण का फीसद कम या शून्य है, उनमें व्यापक स्तर पर जागरूकता अभियान चलाने की योजना तैयार की गई। इसके अलावा गोल्डन कार्ड बनाने में तेजी लाने को लेकर भी स्वास्थ्य विभाग को जरूरी दिशा-निर्देश एसडीएम ने दिए।

loksabha election banner

एसडीएम आदित्य प्रजापति की अध्यक्षता में गुरुवार को बैठक हुई जिसमें भोजपुर, निवाड़ी, मोदीनगर के सीएचसी प्रभारियों समेत पीएचसी के प्रभारी भी शामिल थे। लेखपालों को भी बैठक में बुलाया गया था। इस दौरान एसडीएम ने कोरोनारोधी टीकाकरण की स्थिति के बारे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से क्षेत्रवार जानकारी ली। इसमें सामने आया कि त्योडी-7, त्योडी-13, कलछीना समेत कई ऐसे इलाके हैं, जिनमें कोरोना टीकाकरण का फीसद शून्य या कम था। इस पर एसडीएम ने नाराजगी जताई और स्वास्थ्य विभाग के अफसरों से कहा कि वे गांवों में कैंप लगाएं। इसमें कोटेदार और लेखपालों के अलावा गांव के जागरूक लोगों का सहयोग लें। कुछ ग्रामीणों में इसको लेकर भ्रांतियां हैं, उन्हें दूर करने की जरूरत है। बिना जागरूकता के कोरोना से निपटना संभव नहीं है। उन्होंने इस मामले में लेखपालों की जवाबदेही तय की। एसडीएम ने गोल्डन कार्ड बनाने में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को भी फटकार लगाई। कहा कि किसी भी स्तर से शासन की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने में लापरवाही बरती गई तो जिम्मेदार पर कार्रवाई होगी।

प्रभावी होगी कोरोना हेल्प डेस्क : कोरोना के बढ़ते मामलों में लेकर एसडीएम ने अधीनस्थों को गंभीरता बरतने की हिदायत दी। उन्होंने बंद पड़ी सैनिटाइजिग टनल को शुरू कराने के आदेश दिए। साथ ही कोरोना हेल्प डेस्क को प्रभावी कराने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि तहसील में बिना मास्क के किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाना चाहिए। एसडीएम ने बताया कि कोरोना की नियमित जांच के लिए तहसील के मुख्य द्वार पर चिकित्सकों की टीम तैनात रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.