Move to Jagran APP

मकान में विस्फोट, दो दीवार गिरने से पांच घायल

बार्डर थाना इलाके की राधा विहार कालोनी स्थित मकान के एक कमरे में सोमवार सुबह अचानक विस्फोट होने से हड़कंप मच गया। ब्लास्ट से कमरे की दो दीवारें ढह गईं। दीवार गिरने से पास के दो कमरों में सो रहे पांच लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां एक की हालत गंभीर बनी हुई है। खुफिया विभाग की टीमें ब्लास्ट के कारणों की जांच में जुटी हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 08:50 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 08:50 PM (IST)
मकान में विस्फोट, दो दीवार गिरने से पांच घायल
मकान में विस्फोट, दो दीवार गिरने से पांच घायल

संवाद सहयोगी, लोनी (गाजियाबाद) : बार्डर थाना इलाके की राधा विहार कॉलोनी स्थित मकान के एक कमरे में सोमवार सुबह अचानक विस्फोट हो गया, जिससे कमरे की दो दीवारें गिर गईं। दीवार गिरने से पास के दो कमरों में सो रहे पांच लोग घायल हो गए। घायलों को दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां एक की हालत गंभीर बनी हुई है। खुफिया विभाग की टीमें ब्लास्ट के कारणों की जांच में जुटी हैं।

loksabha election banner

विश्वास नगर शाहदरा, दिल्ली में रहने वाले दो भाई ¨रका और गुलशन का राधा विहार कालोनी में 200 वर्ग गज में एक दो मंजिला मकान है। मकान में 21 कमरे बने हैं और सभी में किराएदार रहते हैं। मकान के निचले हिस्से के एक कमरे में पिछले 17 माह से जिला आंबेडकर नगर निवासी पीओपी (प्लास्टर ऑफ पेरिस) मिस्त्री संजय रहता है। सुबह करीब साढे़ छह बजे संजय सोकर उठा। उसने बीड़ी जलाने के लिए जैसे ही माचिस जलाई वैसे ही कमरे में विस्फोट के साथ आग लग गई। धमाके से कमरे की दो दीवारें पड़ोस के कमरों पर जा गिरीं। दीवार गिरने से दाएं कमरे में सो रहे मुंशी जगमोहन की पत्नी शीला, उनका बेटा अमन, बाएं कमरे में सो रहे रिक्शा चालक राजू, उसकी पत्नी विमलेश और बेटी शिवानी घायल हो गई। चीखपुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। लोगों ने घायलों को मलबे से निकालकर दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां शीला की हालत गंभीर बनी हुई है। लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौका मुआयना करने के बाद संजय और अन्य लोगों के सामान को एक कमरे में रखवा दिया। क्षेत्राधिकारी दुर्गेश कुमार ¨सह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। ब्लास्ट के कारणों की जांच के लिए फोरेंसिक टीम की मदद ली जा रही है।

---------

कैसे हुआ ब्लास्ट

ब्लास्ट से दीवारे पास के कमरों में जा गिरीं। हालांकि, यह साफ नहीं हो सका कि आग कैसे लगी। शुरुआत में पुलिस आग का कारण कमरे में रखे एलपीजी सिलेंडर से गैस रिसाव मान रही थी। कमरे में रखे छोटे सिलेंडर में उतनी ही गैस थी जितनी संजय ने डलवाई थी, जिससे गैस रिसाव से ब्लास्ट होने की बात से पुलिस ने इन्कार किया।

------

नहीं जला कमरे का सामान

संजय के मुताबिक, ब्लास्ट के साथ कमरे में आग भी लगी थी, जिससे उसका हाथ और सिर के बाल भी झुलस गए। कमरे में खड़ी साइकिल पर रखा पुराना कपड़ा जल गया, जबकि अन्य सामान सुरक्षित है। यहां तक की कमरे में दीवारों पर लगे पोस्टर भी सही सलामत हैं। जानकारी मिलने पर पुलिस के अलावा एलआइयू और स्पेशल स्टाफ ने भी मौका मुआयना किया, लेकिन फिलहाल ब्लास्ट के कारणों का पता नहीं लग सका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.