Move to Jagran APP

घर में घुसे चोरों ने पहले की दारू पार्टी, फिर की चोरी

जागरण संवाददाता साहिबाबाद चोरों ने बृहस्पतिवार रात कौशांबी थाना क्षेत्र के वैशाली सेक्टर

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 08:34 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 08:34 PM (IST)
घर में घुसे चोरों ने पहले की दारू पार्टी, फिर की चोरी
घर में घुसे चोरों ने पहले की दारू पार्टी, फिर की चोरी

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : चोरों ने बृहस्पतिवार रात कौशांबी थाना क्षेत्र के वैशाली सेक्टर-तीन स्थित कारोबारी पीयूष कुमार के बंद घर में पहले दारू पार्टी की उसके बाद लाखों का माल पार कर दिया। वहीं, साहिबाबाद थाना क्षेत्र के श्याम एंक्लेव जनकपुरी स्थित भारतीय जनता पार्टी के लाजपत नगर मंडल उपाध्यक्ष बलराम साह के घर से 10 तोला सोना के गहने व नकदी चुरा ली। दोनों मामलों की संबंधित थानों में शिकायत हुई है।

loksabha election banner

चारदीवारी फांदकर घुसे चोर: वैशाली सेक्टर-तीन रचना कालोनी में पीयूष कुमार का मकान है। उसमें उनकी मां विमल रहती हैं। वह वैशाली सेक्टर-पांच व उनके भाई मनीष ग्रेटर नोएडा में रहते हैं। बगल के मकान में निर्माण कार्य से उड़ने वाली धूल व कोरोना की वजह से उनकी मां करीब तीन माह से मनीष के पास हैैं। बृहस्पतिवार रात करीब 2:30 बजे पड़ोसी ने काल कर बताया कि उनके घर से चार लड़के निकल कर भागे हैं। अनहोनी की आशंका पर दोनों भाई रात में घर पर पहुंचे। अंदर गए तो उनके भूतल व प्रथम तल पर स्थित सभी कमरों के दरवाजे खुले थे। सारा सामान बिखरा था। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। छानबीन में आया कि चोर चारदीवारी कूद कर अंदर आए और खिड़की की ग्रिल काटकर अंदर घुसे। सीढ़ी के दरवाजे का लाक तोड़कर पहली मंजिल पर गए।

जाकेट जलाकर पिया स्मैक: अंदर के कमरे में पीयूष की अधजली जाकेट पड़ी थी। पास में शराब की बोतलें, स्मैक पीने के निशान, बीड़ी, सिगरेट की डिब्बी पड़ी थी। इससे पता चल रहा है कि चोरों ने जाकेट फाड़कर रूई निकाली। रूई व जाकेट को जलाकर नशा किया। शराब की खाली बोतलों से पता चल रहा है कि चोरों ने शराब भी पी थी।

चांदी के गणेश-लक्ष्मी भी ले गए चोर: चोरों ने पीयूष के कमरे में स्थित मंदिर में रखी चांदी की गणेश-लक्ष्मी की मूर्ति व चढ़ावा के रुपये भी चुराए हैं। करीब तीन तोले सोनी की चेन सेट, 45 हजार रुपये व अन्य कीमती सामान ले गए हैं। कमरों में आधा दर्जन बैग व चादर में बंधा सामान मिला है। उसमें घड़ियां, नल की टोटियां, कपड़े व अन्य सामान भरे थे। माना जा रहा है कि चोर इन सामान को ले नहीं जा पाए हैं।

चार चोरों की फुटेज कैद: पीयूष के पड़ोस में स्थित एक मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरों की फुटेज कैद हुई है। उसमें दिख रहा है कि बृहस्पतिवार रात दो बजे चार चोर उनके घर की चारदीवारी फांदकर भाग रहे हैं। देखने में उनकी उम्र करीब 12-13 साल की लग रही है।

भाजपा मंडल उपाध्यक्ष का घर खंगाला: भाजपा के लाजपत नगर मंडल उपाध्यक्ष बलराम साह श्याम एंक्लेव जनकपुरी में परिवार के साथ रहते हैं। दो नवंबर को उनका परिवार छठ महापर्व मनाने पैतृक निवास गोपालगंज, बिहार चला गया। 23 नवंबर की सुबह कारोबार के सिलसिले में वह कानपुर चले गए। 24 नवंबर की सुबह पड़ोसी ने काल कर उन्हें बताया कि उनके घर में चोरी हो गई है। दोपहर करीब दो बजे वह वापस लौटे। घर के अंदर कमरों में सारा सामान बिखरा पड़ा था। आलमारी में रखे करीब 32 हजार रुपये नकद और 10 तोला सोने के गहने गायब थे। उन्होंने बताया कि चोरों ने मुख्य द्वार का ताला तोड़कर चोरी की है। पीड़ितों की शिकायतें मिली हैं। जांच की जा रही है। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही हैं। अब तक मिली फुटेज से चोरों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।

- ज्ञानेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक नगर, द्वितीय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.