Move to Jagran APP

बेकाबू डंपर ने बाइक सवार नाना धेवते को कुचला, एक की मौत

पाइप लाइन मार्ग पर भिक्कनपुर गांव के निकट रविवार दोपहर को बाइक सवार नाना धेवते को तेज रफ्तार मिट्टी से भरे डंपर ने कुचल दिया। इसमें बुजुर्ग नाना की मौके पर ही मौत हो गई जबकि धेवते को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 06:58 PM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 06:58 PM (IST)
बेकाबू डंपर ने बाइक सवार नाना धेवते को कुचला, एक की मौत
बेकाबू डंपर ने बाइक सवार नाना धेवते को कुचला, एक की मौत

जागरण संवाददाता, मुरादनगर : पाइप लाइन मार्ग पर भिक्कनपुर गांव के निकट रविवार दोपहर को बाइक सवार नाना धेवते को तेज रफ्तार मिट्टी से भरे डंपर ने कुचल दिया। इसमें बुजुर्ग नाना की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि धेवते को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना से नाराज ग्रामीणों ने पाइपलाइन मार्ग पर जाम लगाकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाकर स्थिति को संभाला। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्रामीणों को फंसाने के लिए मालिक और डंपर चालक ने डंपर में आग लगा दी। पुलिस पूरे प्रकरण की जांच में जुट गई है।

loksabha election banner

पाइपलाइन मार्ग स्थित मकरेडा गांव के जयपाल सिंह की तबीयत खराब चल रही थी। रविवार को वे अपने धेवते नाथूपुर, गुड़गांव, हरियाणा के दीपक के साथ भिक्कनपुर गांव में डाक्टर को दिखाने के लिए बाइक पर गए थे। दोपहर को घर लौटते वक्त जब वे पाइपलाइन मार्ग पर भिक्कनपुर गांव के सामने पहुंचे तो उनको पीछे से आ रहे मिट्टी से भरे बेकाबू डंपर ने कुचल दिया। इसमें जयपाल सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, दीपक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद चालक डंपर छोड़कर फरार हो गया।

सूचना मिलने पर एएसपी आकाश पटेल, एसएचओ सतीश कुमार मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पाइपलाइन मार्ग पर अवैध खनन हो रहा है। खनन माफिया चोरी, छिपे मिट्टी ले जाते हैं और डंपरों को तेजी से भगाते हैं। ग्रामीणों ने घटना के जिम्मेदारों पर कठोर कार्रवाई व मृतक आश्रितों के लिए मुआवजे की मांग की। एएसपी ने आश्वस्त किया कि मामले में कठोर कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम सदर भी ग्रामीणों के बीच पहुंचे। उन्होंने कृषक दुर्घटना के अलावा अन्य योजना के तहत भी उनको मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीण शांत हुए। मृतक के बेटे अनिल ने सड़क दुर्घटना की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ध्यान रहे कि जयपाल सिंह के परिवार में बेटी की शादी थी। शाम को उनके यहां बरात आने वाली थी। इस घटना के बाद परिवार के लोग सदमे में आ गए। डंपर में आग लगने की जांच कर रही पुलिस : घटनास्थल से करीब आधा किलोमीटर दूर एक डंपर खड़ा था। उसमें किसी असामाजिक तत्व ने आग लगा दी। अफवाह फैली कि डंपर में ग्रामीणों ने आग लगा दी है। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि बुजुर्ग को कुचलने वाला डंपर व जिस डंपर में आग लगी, दोनों एक ही मालिक के हैं। मालिक और चालक ने साजिश के तहत डंपर में खुद आग लगाई ताकि अपना बचाव कर ग्रामीणों पर इसका आरोप लगा सकें। ज्ञात हो कि जहां डंपर में आग लगी, उसके पास पेट्रोल पंप है। आग लगी देख पंपकर्मी पंप को बंद कर फरार हो गए। एसओ सतीश कुमार का कहना है कि प्रकरण की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.