Move to Jagran APP

तीन गांवों में घुसा हरनंदी नदी का पानी, सैकड़ों बीघा फसल नष्ट

हरनंदी नदी का पानी तीन गांवों में घुसने से हजारों बीघा फसल नष्टहरनंदी नदी का पानी तीन गांवों में घुसने से हजारों बीघा फसल नष्टहरनंदी नदी का पानी तीन गांवों में घुसने से हजारों बीघा फसल नष्टहरनंदी नदी का पानी तीन गांवों में घुसने से हजारों बीघा फसल नष्टहरनंदी नदी का पानी तीन गांवों में घुसने से हजारों बीघा फसल नष्टहरनंदी नदी का पानी तीन गांवों में घुसने से हजारों बीघा फसल नष्टहरनंदी नदी का पानी तीन गांवों में घुसने से हजारों बीघा फसल नष्ट

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Jul 2018 08:33 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jul 2018 08:33 PM (IST)
तीन गांवों में घुसा हरनंदी नदी का पानी, सैकड़ों बीघा फसल नष्ट
तीन गांवों में घुसा हरनंदी नदी का पानी, सैकड़ों बीघा फसल नष्ट

संवाद सहयोगी, मुरादनगर (गाजियाबाद): हरनंदी नदी का पानी ओवरफ्लो होकर आसपास के गांवों में घुसने तथा किसानों की हजारों बीघा फसल नष्ट हो जाने से नाराज सैकड़ों ग्रामीणों ने रविवार सुबह ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर जाम लगा दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि निर्माण के दौरान एक्सप्रेस वे का मलबा हरनंदी नदी में गिराए जाने तथा सर्विस रोड के लिए अस्थाई पुल के आसपास गंदगी जमा हो जाने के कारण नदी का पानी गांवों में घुस रहा है। जाम की सूचना पर मौके पर पहुंचे सीओ सदर व थाना प्रभारी ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया और काफी मशक्कत के बाद जाम खुलवाकर यातायात सुचारू कराया।

loksabha election banner

थानाक्षेत्र के गांव बिहंग स्थित हरनंदी नदी पर ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे का पुल बना हुआ है। इसके बराबर में ही सर्विस रोड के लिए एक अस्थाई पुल भी बनाया गया है। अस्थाई पुल के आसपास हरनंदी नदी में गंदगी जमा होने तथा ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे के पुल के निर्माण कार्य के दौरान वहां का मलबा हरनंदी नदी में गिराए जाने से नदी की धारा बंद हो गई। ऐसे में लगातार हो रही बरसात के चलते नदी का पानी आगे जाने की बजाए आसपास के क्षेत्र में फैल गया और नदी का पानी गांव बिहंग, नेकपुर व बागपत के चांदीपुर थानाक्षेत्र के गांव सर्फाबाद के खेतों में पहुंच गया। जिससे वहां बाढ़ जैसे हालात हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि खेतों में चार से पांच फीट तक पानी जमा हो गया। जिसके चलते तीनों गांवों की हजारों बीघा फसल नष्ट हो गई है। नाराज ग्रामीणों ने लगाया एक्सप्रेस वे पर जाम

ग्रामीणों की फसल नष्ट हो जाने तथा गांव में बाढ़ जैसे हालात हो जाने से नाराज सैकड़ों ग्रामीणों ने रविवार सुबह करीब 10 बजे ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर जाम लगा दिया और जमकर हंगामा किया। थोड़ी ही देर में बागपत व डासना की ओर जाने वाली सड़कों पर वाहनों की लंबी लंबी कतारें लग गई और सैकड़ों वाहन चालक जाम में फंस गए। ग्रामीणों द्वारा एक्सप्रेस वे जाम कर देने की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही सीओ सदर प्रभात कुमार व एसओ मुरादनगर लक्षेंद्र कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद सीओ सदर प्रभात कुमार ने जाम लगाकर हंगामा कर रहे लोगों को समझाकर शांत किया और मौके पर दो जेसीबी मशीन मंगवाकर हरनंदी नदी में जमा गंदगी को साफ कराने के आदेश दिए। जेसीबी मशीन आने पर हरनंदी नदी में गंदगी साफ होने पर ही हंगामा कर रहे लोग शांत हुए। जिसके बाद पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद जाम को खुलवाकर यातायात सुचारू रूप से शुरू करवाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.