Move to Jagran APP

किसानों ने आंदोलन स्थल पर लगवाए सीसीटीवी कैमरे

जागरण संवाददाता साहिबाबाद यूपी गेट पर चल रहे आंदोलन में अराजकतत्वों पर नजर रखने के ि

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 07:43 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 07:43 PM (IST)
किसानों ने आंदोलन स्थल पर लगवाए सीसीटीवी कैमरे
किसानों ने आंदोलन स्थल पर लगवाए सीसीटीवी कैमरे

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : यूपी गेट पर चल रहे आंदोलन में अराजकतत्वों पर नजर रखने के लिए किसानों ने कमर कस ली है। किसानों ने शनिवार को यहां चार सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं। रविवार को छह कैमरे और लगाए जाएंगे। इससे पुलिस-प्रशासन को भी मदद मिलेगी।

loksabha election banner

कृषि कानूनों के विरोध में यूपी गेट पर 28 नवंबर से किसानों का आंदोलन चल रहा है। आंदोलन स्थल पर काफी संख्या में अराजकतत्वों की घुसपैठ हो गई है। मोबाइल व अन्य सामान चोरी हो रहे हैं। अराजकतत्वों की वजह से फिजा भी बिगड़ सकती है। इसे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ किसान नेता भी समझ गए हैं। इसी का नतीजा है कि किसान नेताओं ने यहां पर 10 स्थान चिह्नित किए हैं। उनमें प्रवेश व भीड़भाड़ वाले स्थान शामिल हैं। उन स्थानों पर किसाननेता अपनी ओर से सीसीटीवी कैमरे लगवा रहे हैं। रविवार को चार स्थानों पर चार सीसीटीवी कैमरे लगाए गए। रविवार शाम तक सभी स्थानों पर 10 सीसीटीवी कैमरे लग जाएंगे। वहीं, प्रशासन की ओर से पहले ही यहां पर दर्जन भर सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं।

वाकी-टाकी की संख्या बढ़ेगी : किसान नेताओं ने अपने तीन सौ वालंटियर लगा रखे हैं। उनमें से 50-50 वालंटियर पाली के तहत तैनात रहते हैं। उनमें से 20 वालंटियरों के पास वाकी-टाकी है। उसके माध्यम से सूचनाएं साझा करते हैं। किसान आंदोलन यूपी गेट समिति के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा ने बताया कि वाकी-टाकी वाले वालंटियरों की संख्या बढ़ाई जाएगी। वाई-फाई की मिलेगी सुविधा : जगतार सिंह बाजवा ने बताय कि यूपी गेट पर मोबाइल का नेटवर्क काफी खराब रहता है। इससे काफी दिक्कत हो रही है। इस समस्या को दूर करने के लिए यहां पर वाई-फाई की सुविधा शुरू कराई जाएगी। इस पर काम चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.