Move to Jagran APP

स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार की कवायद तेज

दिल्ली चुनाव परिणाम सामने आने के अगले दिन शासन स्तर से स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के कड़े निर्देश जारी किए गए। इस संबंध में डीएम ने स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक करके शासन और केंद्र की योजनाओं में तेजी लाने के निर्देश दिए। बुधवार को इस संबंध में डीएम ने भी स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक की। वहीं 19 फरवरी को प्रदेश सरकार का तीन साल का कार्यकाल पूरा हो रहा है। इसको लेकर भी शासन ने स्वास्थ्य विभाग से साल भर के कार्यों का ब्योरा मांगा है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों का कहना है कि डीएम की समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य अधिकारियों को शासन और केंद्र की योजनाओं में बेहतर काम नहीं करने को लेकर जमकर फटकार भी पड़ी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 07:02 PM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 07:02 PM (IST)
स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार की कवायद तेज
स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार की कवायद तेज

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : डीएम ने स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक करके शासन और केंद्र की योजनाओं में तेजी लाने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

बुधवार को इस संबंध में डीएम ने भी स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक की। वहीं, 19 फरवरी को प्रदेश सरकार का तीन साल का कार्यकाल पूरा हो रहा है। इसको लेकर भी शासन ने स्वास्थ्य विभाग से साल भर के कार्यों का ब्योरा मांगा है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों का कहना है कि डीएम की समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य अधिकारियों को शासन और केंद्र की योजनाओं में बेहतर काम नहीं करने को लेकर फटकार भी पड़ी। मातृवंदन योजना, आयुष्मान, टीकाकरण, जननी सुरक्षा योजना समेत कई योजनाओं में पिछड़ने को लेकर शासन स्तर से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। इसके अलावा लिग परीक्षण को लेकर भी जिले में कार्रवाई के नाम पर महज खानापूरी किए जाने को लेकर शासन ने गंभीरता से लिया है। उधर, सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता का कहना है कि अब हर सप्ताह योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.