Move to Jagran APP

प्रदर्शनकारियों को मुफ्त में न पिलाएं पानी, आमजन के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझें अधिकारी

जासं गाजियाबाद एनएच-नौ बनने के बाद दिल्ली से मेरठ का सफर आसान हुआ लेकिन एनएच-नौ से अपने घरों तक पहुंचने में शहरवासियों के पसीने छूट जाते हैं। वजह है खराब सड़कें व यूपी गेट पर कृषि कानून विरोधियों द्वारा आठ माह से जारी धरना। इससे महंगाई के दौर में आमजन की जेब और ढीली हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 07:34 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 07:34 PM (IST)
प्रदर्शनकारियों को मुफ्त में न पिलाएं पानी, आमजन के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझें अधिकारी
प्रदर्शनकारियों को मुफ्त में न पिलाएं पानी, आमजन के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझें अधिकारी

जासं, गाजियाबाद: एनएच-नौ बनने के बाद दिल्ली से मेरठ का सफर आसान हुआ, लेकिन एनएच-नौ से अपने घरों तक पहुंचने में शहरवासियों के पसीने छूट जाते हैं। वजह है खराब सड़कें व यूपी गेट पर कृषि कानून विरोधियों द्वारा आठ माह से जारी धरना। इससे महंगाई के दौर में आमजन की जेब और ढीली हो रही है। प्रदर्शनकारियों को यूपी गेट से हटाने के बजाय उन्हें निश्शुल्क एक करोड़ रुपये से अधिक का पानी पिला दिया गया। जल व धन की बर्बादी पर रोक लगनी चाहिए। अधिकारियों को आमजन के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। यह बातें बुधवार को दैनिक जागरण के आरडीसी स्थित कार्यालय में आयोजित पाठक पैनल में पाठकों ने कही। उन्होंने शहर की प्रमुख समस्याओं पर अपनी राय रखी।

loksabha election banner

परिचर्चा में चिकित्सक, विद्यार्थी, समाजसेवी, उद्यमी आदि अलग-अलग वर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया। समस्याओं के साथ उनके समाधान के उपाय भी बताए। समाजसेविका व टीवी कलाकार रश्मि रूबी वर्मा ने कहा कि जहां बिजली, पानी की समस्या है, वहां तुरंत समाधान कराएं। उद्यमी अनिल गुप्ता ने कहा कि बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र में 20 साल से भी अधिक समय से झुग्गियों में घुसपैठिए रह रहे हैं। इनके पहचान पत्र व राशन कार्ड तक बना दिए गए हैं। सर्वे कर इन पर कार्रवाई होनी चाहिए। सरकारी भूमि को पूरी तरह से कब्जामुक्त कराना जरूरी है। डॉ.नवनीत वर्मा ने कहा कि सिर्फ उन चिकित्सकों पर कार्रवाई हो, जो गलत कार्य करें। अच्छा कार्य करने वाले चिकित्सक न तो प्रताड़ित हों न उन पर अनावश्यक दबाव बने। विद्यार्थी अनुज ठाकुर ने एमएमएच कालेज के कैंपस की बदहाली की बात कही। केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजदेव त्यागी ने बेरोजगारों को रोजगार देने की मांग की। समाजसेविका दीपशिखा ने जल निकासी की उचित व्यवस्था करने के लिए कहा।

दुष्यंत मलिक ने कहा कि दैनिक जागरण के साहिबाबाद में सरकारी अस्पताल बनाने की मांग को लेकर चलाए अभियान पर शासन-प्रशासन को संज्ञान लेकर जल्द अस्पताल बनवाना चाहिए। चरणजीत कौर ने कहा कि लोगों को मजबूरों की मदद करनी चाहिए। सेक्टर नौ आरडब्ल्यूए के महासचिव एसपी त्यागी ने पानी की बर्बादी रोकने व जनता को बुनियादी सुविधाएं देने की मांग की। रमा श्रीवास्तव ने जलनिकासी की समस्या का समाधान कराने की बात कही। चिकित्सक वाणी पुरी ने नई बीमारियों के प्रति महिलाओं, युवाओं को जागरुक करने पर जोर दिया। समाजसेवी बीके शर्मा ने कहा कि हर सोसायटी व कालेानी में बुनियादी सुविधाएं दी जाएं। संयम कोहली ने जनशिकायतों के समाधान पर जोर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.