Move to Jagran APP

लखनऊ के शराब व्यवसायी की हत्या का वांछित गिरफ्तार

स्पेशल टास्क फोर्स गौतमबुद्ध नगर ने बृहस्पतिवार दोपहर साहिबाबाद थाना क्षेत्र से लखनऊ के शराब व्यवसायी विनोद सिंह की हत्या में वांछित चल रहे 50 हजार के इनामी धर्मराज सैनी उर्फ सुरेंद्र को गिरफ्तार किया। उसके पास से एक तमंचा पांच जिदा कारतूस व 1430 रुपये नकद बरामद हुए। एसटीएफ ने साहिबाबाद थाना में उसके खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट में रिपोर्ट दर्ज कराया। साहिबाबाद पुलिस कार्रवाई कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 09:53 PM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 09:53 PM (IST)
लखनऊ के शराब व्यवसायी की हत्या का वांछित गिरफ्तार
लखनऊ के शराब व्यवसायी की हत्या का वांछित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : स्पेशल टास्क फोर्स, गौतमबुद्ध नगर ने बृहस्पतिवार दोपहर साहिबाबाद थाना क्षेत्र से लखनऊ के शराब व्यवसायी विनोद सिंह की हत्या में वांछित चल रहे 50 हजार के इनामी धर्मराज सैनी उर्फ सुरेंद्र को गिरफ्तार किया। उसके पास से एक तमंचा, पांच जिदा कारतूस व 1430 रुपये नकद बरामद हुए। एसटीएफ ने साहिबाबाद थाना में उसके खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट में रिपोर्ट दर्ज कराया। साहिबाबाद पुलिस कार्रवाई कर रही है। एसटीएफ गौतमबुद्ध नगर को बृहस्पतिवार को सूचना मिली कि 50 हजार का इनामी धर्मराज सैनी उर्फ सुरेंद्र निवासी न्यू मॉडल टाउन हाउस शांति नगर बीएइ स्कूल के पास पानीपत हरियाणा साहिबाबाद थाना क्षेत्र के खजूर पार्क, वृंदावन गार्डन के पास आने वाला है। एसटीएफ ने इस क्षेत्र में अपनी चौकसी बढ़ा दी। दोपहर करीब चार बजे एसटीएफ ने धर्मराज सैनी को खजूर पार्क, वृंदावन गार्डन के पास से दबोच लिया। उसके पास से एक तमंचा, पांच जिदा कारतूस व 1430 रुपये बरामद हुए। एसटीएफ ने उसके खिलाफ साहिबाबाद थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई।

loksabha election banner

-------

दूध की डेयरी पर करता था काम : एसटीएफ के मीडिया सेल से जारी प्रेस नोट के अनुसार धर्मराज ने पूछताछ में बताया है कि शुरुआत में वह दूध की डेयरी पर काम करता था। वहां पर उसकी शराब तस्कर राकेश उर्फ कालू निवासी न्यू मॉडल टाउन पानीपत से मुलाकात हुई। वह उसके गिरोह में शामिल हो गया। गिरोह के साथ लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के जिलों में यह लोग शराब की तस्करी करने लगे। लखनऊ के शराब व्यवसायी विनोद सिंह ने इनकी शराब की कई खेप पकड़वाई। इस पर धर्मराज ने राकेश से मिलकर विनोद सिंह की हत्या की योजना बनाई। आजम व हीरा को पैसे देकर जुलाई 2017 में विनोद सिंह की लखनऊ में हत्या करा दी। सरोजनी नगर लखनऊ में उसके खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज हुई। उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.