Move to Jagran APP

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे: सर्विस लेन के बीच पांच फीट गहरा गड्ढा

मदन पांचालगाजियाबाद दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे (डीएमई) के चौथे चरण की मुख्य लेन में दरार आने

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 10:23 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 10:23 PM (IST)
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे: सर्विस लेन के बीच पांच फीट गहरा गड्ढा
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे: सर्विस लेन के बीच पांच फीट गहरा गड्ढा

मदन पांचाल,गाजियाबाद: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे (डीएमई) के चौथे चरण की मुख्य लेन में दरार आने के साथ ही सर्विस लेन क्षतिग्रस्त होने लगी है। डासना के पास हापुड़ की ओर जाने वाली सर्विस लेन में पांच फीट गहरा गड्ढा बन गया है। यह गड्ढा भी बारिश का पानी जमा होने एवं सड़क में नीचे तक पानी चले जाने से हुआ है। यह गड्ढा ऐसी जगह है जहां से रोज हजारों वाहन गुजर रहे हैं। गनीमत यह है कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है। चौथे एवं दूसरे चरण में कई स्थानों पर सड़क के बीच दरार आ रही है। फुटपाथ टूटने लगा है। पिछले बीस दिनों में तीन बार हुई बारिश को सड़क झेल नहीं पा रही है।

loksabha election banner

------

एक्सप्रेस-वे की सर्विस लेन के बीच गड्ढा आना बड़ी लापरवाही का नतीजा है। इससे हादसे की आशंका बनी रहेगी। सड़क को ठीक करने के बाद भी खामी रह सकती है। बारिश के पानी की निकासी का इंतजाम न होने से सर्विस लेन में गड्ढे हो रहे हैं। रोड का बेस मानक के अनुसार नहीं बनाया गया है। विधिवत ड्रेनेज न होने की वजह से जगह-जगह सड़क धंस रही है। मिट्टी डालने के बाद उसकी विधिवत कुटाई न होने से सड़क धंसने की आशंका रहती है।

- आर पी सिंह,सेवानिवृत्त अधिशासी अभियंता

-------

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की सर्विस लेन में ड्रेनेज की कमी से छोटी-मोटी कमियां आ रही हैं। लगातार इन कमियों को दूर करने का प्रयास जारी है। सर्विस लेन में आए इस गड्ढे को ठीक कराने का काम शुरू कर दिया गया है।

- मुदित गर्ग, परियोजना निदेशक एनएचएआइ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.