Move to Jagran APP

तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराई, फैक्ट्री संचालक की मौत

राजनगर एक्सटेंशन से यूपी गेट एलिवेटेड रोड पर शुक्रवार दोपहर कनावनी पुलिया के पास तेज रफ्तार डस्टर कार डिवाइडर में जा घुसी। क्षतिग्रस्त कार में करीब आधे घंटे तक फैक्ट्री संचालक फंसे रहे जिससे उनकी तड़प-तड़प कर मौत हो गई। उन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इंदिरापुरम पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Apr 2019 09:02 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2019 09:02 PM (IST)
तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराई, फैक्ट्री संचालक की मौत
तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराई, फैक्ट्री संचालक की मौत

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद (गाजियाबाद): एलिवेटेड रोड पर शुक्रवार दोपहर कनावनी पुलिया के पास तेज रफ्तार डस्टर कार डिवाइडर में जा घुसी। क्षतिग्रस्त कार में करीब आधे घंटे तक फैक्ट्री संचालक फंसे रहे, जिससे उनकी तड़प-तड़प कर मौत हो गई। इंदिरापुरम पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। युवक की मौत के बाद परिजनों में मातम पसरा है।

loksabha election banner

मकान नंबर 293 सिहानी सिद्दीक नगर गाजियाबाद निवासी संदीप त्यागी (39) गुरुग्राम, दिल्ली व नोएडा में कोटिग पाउडर (पेंट पाउडर) की फैक्ट्री चलाते थे। इसके साथ ही वह प्रॉपर्टी का भी काम करते थे। पुलिस के मुताबिक शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे वह अपनी डस्टर कार में सवार होकर एलिवेटेड रोड से इंदिरापुरम में जानने वाले से मिलने जा रहे थे। इंदिरापुरम जाने के लिए उन्हें एलिवेटेड रोड से कनावनी पुलिया के पास उतरना था। संदीप ने कनावनी पुलिया पर उतरने वाले रास्ते पर कार मोड़ी, लेकिन तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर सामने बने डिवाइडर में जा घुसी। टक्कर इतनी तेज थी कि कार की बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। गनीमत रही की कार हिडन नहर में नहीं गिरी। घटनास्थल के पास ही एलिवेटेड रोड का कंट्रोल रूम है। कंट्रोल रूम में ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना दी।

कार में आधे घंटे तक तड़पकर तोड़ा दम

हादसे के बाद क्षतिग्रस्त कार में संदीप फंस गए। राहगीरों और लोगों ने उन्हें पहले निकालना चाहा, लेकिन वह क्षतिग्रस्त कार में इस तरह फंसे थे कि लोग उन्हें बाहर नहीं निकाल सके। बाद में गैस कटर मंगवाया गया। कटर से कार को काटकर संदीप को करीब आधे घंटे में निकाल लिया गया। तब तक तड़प-तड़प कर संदीप की मौत हो चुकी थी। पुलिस संदीप को वैशाली के मैक्स अस्पताल में ले गई, जहां डॉक्टरों ने संदीप को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

एयरबैग काम नहीं आए

हादसे के बाद कार में लगे एयरबैग खुल गए, लेकिन टक्कर इतनी तेज थी कि कार के आगे का हिस्सा अंदर पहुंच गया। डैश बोर्ड व स्टेयरिग चालक की सीट को तोड़ते हुए पीछे पहुंच गई। कार के परखच्चे उड़ गए। टक्कर एयरबैग की क्षमता से कई गुना ज्यादा तेज थी, जिससे संदीप की जान नहीं बच सकी। संदीप के एक बेटा व एक बेटी है। हादसे के बाद से सभी का रो-रोकर बुरा हाल है।

हादसे के बाद लगा जाम

हादसे के बाद एलिवेटेड रोड पर राहगीर रुक गए। ऐसे में राजनगर एक्सटेंशन से दिल्ली जाने वाली लेन पर यातायात प्रभावित होने लगा। इंदिरापुरम पुलिस ने वाहनों को हटवाकर जाम खुलवाया।

एलिवेडेट रोड पर दो दिन में तीन मौत

एलिवेटेड रोड पर 48 घंटों में हुए दो हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई। संदीप की मौत से पहले बृहस्पतिवार तड़के कार सवार दो युवकों की मौत हो गई थी। छह युवक कार में सवार होकर जन्मदिन का जश्न मनाने निकले थे। एलिवेटेड रोड पर वैशाली इलाके में कार से चार युवक लघुशंका करने उतरने थे। इसी बीच मालवाहक वाहन ने कार में जोरदार चक्कर मार दी थी, हादसे में अक्षय और करन की मौत हो गई थी। उसके चारों दोस्त सुरक्षित बच गए थे। आरोपित चालक भी घायल हो गया था। पुलिस का कहना है कि आरोपित चालक का इलाज चल रहा है, जल्द ही उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।

एलिवेटेड रोड पर नहीं लगे कैमरे

एलिवेटेड रोड पर 120 किलोमीटर से अधिक की रफ्तार से वाहन फर्राटा भर रहे हैं, जिससे आए दिन हादसे हो रहे हैं और लोगों की जानें जा रही हैं। एलिवेटेड रोड पर सीसीटीवी कैमरे और स्पीडोमीटर लगाए जाने की योजना अभी तक पाइप लाइन में है। सीसीटीवी लगाकर तेज रफ्तार वाहनों चालकों पर कार्रवाई हो, इसके बाद ही हादसे रुकेंगे। इसके साथ ही दुर्घटना करने वाले आरोपितों को सीसीटीवी की मदद से पकड़ने में भी आसानी होगी। चश्मदीदों की मानें तो शुक्रवार को अपनी जान गंवाने वाले संदीप की रफ्तार भी काफी तेज थी। यही कारण रहा कि कार के परखच्चे उड़ गए। अनियंत्रित कार डिवाइडर में टकराई, जिससे हादसे में संदीप की मौत हो गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। परिजनों ने मामले में कोई शिकायत नहीं दी है।

- संदीप कुमार सिंह, इंदिरापुरम थाना प्रभारी निरीक्षक 25 अप्रैल 2019: एलिवेटेड रोड पर दो कारों की भिड़ंत में दो युवकों की मौत

13 दिसंबर 2018 : मोटरसाइकिल सवार जगपाल (45) की अज्ञात वाहन की चपेट में आकर मौत

18 नवंबर 2018 : स्कूटी सवार बादल (19) की कार की चपेट में आने से मौत

29 अक्टूबर 2018 : मोटरसाइकिल सवार गौरव भाटी (25) को कैंटर ने कुचला मौत

29 अगस्त 2018 : स्कूटी सवार मनोज शर्मा (38) की डिवाइडर से टकराकर मौत

03 अगस्त 2018 : अज्ञात वाहन की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार पप्पू (21) व संतलाल (18) की मौत

23 मई 2018 : वसुंधरा के पास एलिवेटेड रोड पर रॉन्ग साइड से आती कार से भिड़ी दूसरी कार दो लोग घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.