Move to Jagran APP

हे हरि! छह घंटे में दो डकैती, कैसे रुकेगा अपराध

धनंजय वर्मा, साहिबाबाद ट्रांस ¨हडन में मंगलवार को छह घंटे के भीतर दो जगह डकैती की घट

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Nov 2017 03:00 AM (IST)Updated: Wed, 29 Nov 2017 03:00 AM (IST)
हे हरि! छह घंटे में दो डकैती, कैसे रुकेगा अपराध
हे हरि! छह घंटे में दो डकैती, कैसे रुकेगा अपराध

धनंजय वर्मा, साहिबाबाद

loksabha election banner

ट्रांस ¨हडन में मंगलवार को छह घंटे के भीतर दो जगह डकैती की घटनाओं ने पुलिस की मुस्तैदी की पोल खोलकर रख दी। पहले थाना साहिबाबाद की बॉर्डर चौकी के पास चौकीदार को बंधक बनाकर आठ बदमाशों ने 13 दुकानों में डकैती डाली। इसके चंद घंटे बाद वसुंधरा सेक्टर-दो में डॉक्टर के परिवार को बंधक बनाकर छह बदमाशों ने करीब पंद्रह लाख रुपये की नकदी और ज्वेलरी लूट ली। पुलिस भले ही बदमाशों की तलाश का दावा कर रही है, मगर दोनों ही घटनाएं पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रही हैं। अब लोग एसएसपी से सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर कब अपराध और अपराधियों से निजात मिल सकेगी।

- चौकी ही बनी खंडहर तो कैसे रुके अपराध

वसुंधरा सेक्टर-2 में इस तरह की घटना पहली बार नहीं हुई है। लगातार चेन और मोबाइल लूट की घटनाओं को देखते हुए इलाके के लोगों ने सेक्टर-दो में चौकी बनाने की मांग की थी। लोगों की मांग पर चौकी तो बनी, उसका उद्घाटन भी हुआ, लेकिन चंद दिनों ही बाद इस पर ताला लग गया। दैनिक जागरण की टीम ने जब चौकी का जायजा लिया तो खंडहर चौकी के अंदर धूल की मोटी परत जमा मिली। यहां न तो कोई कुर्सी थी न ही मेज। इलाके में रहने वाले आकाश ने बताया कि चौकी पर ताला लगा रहता है। कुछ दिन पहले उन्होंने ट्वीट कर डीजीपी को मामले की शिकायत की थी। ट्वीट का जवाब आया कि कार्रवाई की जा रही है, लेकिन न तो चौकी की सफाई हुई और न ही कोई पुलिसकर्मी यहां आया।

चौकी पर सोती रही पुलिस, भाग गए बदमाश

युवक को बंधक बनाकर 13 दुकानों में डकैती की घटना सुबह चार बजे हुई। इससे पहले भी यहां इसी समय चोरी की कई घटनाएं हो चुकी हैं। इसके बावजूद पुलिस मंगलवार को सोती रही। बदमाश सामान लेकर चौकी के सामने से ही गुजरे लेकिन किसी को कानोंकान खबर नहीं हुई। लोगों ने बताया कि जब वे मामले की शिकायत करने चौकी पर पहुंचे तो वहां पुलिसकर्मी सो रहे थे। इतना ही नहीं बंधक बनाए गए युवक से ऐसे पूछताछ की गई जैसे वह खुद डकैती में शामिल रहा हो।

बोले एसएसपी

चौकी या पुलिस पोस्ट पर अगर किसी की तैनात नहीं है तो इसकी जांच कराई जाएगी। दोनों घटनाओं में अगर किसी प्रकार की लापरवाही हुई है तो कार्रवाई की जाएगी।

- एचएन ¨सह, एसएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.