Move to Jagran APP

नवरात्र के पहले रविवार को बाजार में उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता गाजियाबाद नवरात्र शुरू होने के साथ ही पहले रविवार को बाजार में खरीदारों

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 06:42 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 06:42 PM (IST)
नवरात्र के पहले रविवार को बाजार में उमड़ी भीड़
नवरात्र के पहले रविवार को बाजार में उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : नवरात्र शुरू होने के साथ ही पहले रविवार को बाजार में खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी। इससे दुकानदारों का उत्साह बढ़ गया है। आगामी दिनों में बढ़ती बिक्री से 'धनवर्षा' की उम्मीद जाग गई है।

loksabha election banner

ग्राहकों की सर्वाधिक संख्या कपड़े, ज्वेलरी, इलेक्ट्रॉनिक्स, घरेलू कामकाज व वाहनों के शोरूम पर दिखाई दी। ग्राहकों को लुभाने के लिए दुकानदारों की ओर से आकर्षक उपहार दिए जा रहे हैं। वहीं, कंपनियां भी विशेष ऑफर दे रही हैं। लाकडाउन के बाद ग्राहकों की संख्या बढ़ने से आगामी दिनों में दुकानदारों को बेहतर बिक्री की उम्मीद जगी है। इससे उनके चेहरे पर खिले हुए हैं।

-------

कोरोना के बाद से बिक्री में काफी कमी आई थी। अब धीरे-धीरे दुकानदारी बढ़ने लगी है। वाहनों की एडवांस बुकिग भी हो रही है। नवरात्र के पहले दिन भी अच्छी बिक्री हुई है। आगामी दिनों में इसमें और बढ़ोत्तरी होने की उम्मीद है।

- योगेश सलूजा, वाहन विक्रेता

-------

बाजार में त्योहारी सीजन की खरीदारी प्रारंभ हो गई है। आगामी दिनों में शादी का सीजन भी शुरू होगा। बाजार में रौनक दिखाई देने लगी है। महिलाओं के लिए कई तरह के कपड़े मौजूद हैं। नवरात्र की शुरुआत में अच्छी बिक्री हुई है।

- ऋषभ सिघल, कपड़ा व्यवसायी

-------

इलेक्ट्रॉनिक्स सामान में कंपनी की ओर से कई आफर दिए जा रहे हैं। नवरात्र में एलईडी, फ्रीज, वाशिग मशीन आदि की बिक्री ज्यादा होती है। नवरात्र की शुरुआत में आगामी दिनों में इसमें और इजाफा होने की उम्मीद है।

- अतुल गुप्ता, इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसायी

-------

नवरात्र शुरू हो गए हैं और दिवाली आ रही है। इसके बाद शादियों का सीजन है। सोने के दाम कुछ दिनों से 50 हजार रुपये के आसपास हैं। दाम ऊपर-नीचे होते हैं तो ग्राहक खरीदारी को लेकर असमंजस में रहता है। आने वाले दिनों में बाजार उठान पर रहने की उम्मीद है।

- सौरभ अग्रवाल, ज्वेलर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.