Move to Jagran APP

प्रोटोकॉल के अनुसार हो संक्रमितों का उपचार: दूबे

जागरण संवाददाता गाजियाबाद प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य शिक्षा विभाग रजनीश दुबे ने जिले मे

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 07:20 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 07:20 PM (IST)
प्रोटोकॉल के अनुसार हो संक्रमितों का उपचार: दूबे
प्रोटोकॉल के अनुसार हो संक्रमितों का उपचार: दूबे

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद :

loksabha election banner

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य शिक्षा विभाग रजनीश दुबे ने जिले में कोरोना वायरस से निपटने व मरीजों को बेहतर उपचार दिलाने के उद्देश्य से सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व आइएमए के पदाधिकारियों के साथ बैठक ली। उन्होंने निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का उपचार प्रोटोकॉल के तहत कराया जाए। इसक साथ ही इस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए विभाग आपसी सामंजस्य बनाकर कार्य करें। बैठक के बाद अपर मुख्य सचिव ने पुराना बस अड्डा स्थित संतोष मेडिकल अस्पताल व एमएमजी अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को विभिन्न निर्देश दिए।

बैठक में अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे ने कहा कि जिले में कोरोना को लेकर सर्विलांस का काम तेजी के साथ किया जाए और कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को चिह्नित किया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की जितनी तेजी के साथ हम पहचान कर सकेंगे, उतनी ही तेजी से इस संक्रमण को समाप्त किया जा सकेगा। दूसरे चरण में सभी कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुरूप इलाज उपलब्ध कराया जाए और उन्हें स्वस्थ्य किया जाए। इस संबंध में उन्होंने वर्तमान में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या के चलते आगामी परिस्थितियों से निपटने के लिए कोविड अस्पताल तैयार करने व उनमें पर्याप्त संख्या में बेड की व्यवस्था, चिकित्सक व पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती के निर्देश दिए। दुबे ने निर्देश दिए कि कोविड अस्पतालों में बायो मेडिकल वेस्ट के निस्तारण की व्यवस्था प्रोटोकॉल के अनुसार कराई जाए। उन्होंने बैठक में इस बात पर भी विशेष बल दिया कि कोरोना मरीज को जिस स्तर के इलाज की आवश्यकता हो उसे तत्काल उसकी हिस्ट्री सहित शिफ्टिग का कार्य किया जाए। बैठक में नोडल अधिकारी सेंथिल पांडियन सी, शिव सहाय अवस्थी, जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय, मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.