Move to Jagran APP

यूपी गेट पर किसान आंदोलन के समर्थन में पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष

फोटो 5 एसबीडी 9 - कांग्रेस के उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने राकेश टिकैत के

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 07:26 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 07:26 PM (IST)
यूपी गेट पर किसान आंदोलन के समर्थन में पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष
यूपी गेट पर किसान आंदोलन के समर्थन में पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष

फोटो 5 एसबीडी 9

loksabha election banner

- कांग्रेस के उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने राकेश टिकैत के साथ किया बुद्धि शुद्धि हवन

- अजय कुमार लल्लू ने कहा कांग्रेस पहले दिन से ही किसान आंदोलन के समर्थन में है

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

कृषि के तीन कानून के विरोध में यूपी गेट पर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में सातवें दिन समर्थन में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी पहुंचे। कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने यूपी गेट पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता (भाकियू) राकेश टिकैत के साथ सरकार की बुद्ध शुद्धि के लिए हवन किया। वहीं, कुछ किसानों ने अजय कुमार का यूपी गेट पहुंचने पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए विरोध किया।

यूपी गेट फ्लाईओवर के नीचे सुबह करीब 10 बजे राकेश टिकैत अन्य किसानों के साथ केंद्र सरकार की बुद्धि शुद्धि के लिए हवन कर रहे थे। इसी बीच कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू किसान आंदोलन को समर्थन करने पहुंचे। वहां पहले से मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं व नेताओं ने फूल माला पहनाकर उनका स्वागत किया। अजय कुमार लल्लू ने किसानों के साथ केंद्र सरकार की बुद्धि शुद्धि के लिए हवन किया। उन्होंने कहा कि इससे केंद्र सरकार को किसानों की सभी मांगें माननी चाहिए। भगवान सरकार को सद बुद्धि दें इसलिए हवन किया।

--------

भारत बंद के समर्थन में नहीं बोले लल्लू :

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि राहुल गांधी के निर्देश पर पहले दिन से ही कृषि कानून के विरोध में चल रहे किसानों के आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस पार्टी खड़ी है। किसानों की समस्याओं को संसद में भी उठाया जाएगा। केंद्र सरकार किसानों की हर मांगें माने इसके लिए कांग्रेस पूरा समर्थन करेगी। आठ दिसंबर को किसान भारत बंद की अपील कर रहे हैं। कांग्रेस इसका समर्थन करेगी या नहीं, इस सवाल पर पहले तो उन्होंने कुछ नहीं बोला। बाद में अजय कुमार लल्लू ने कहा कि इस पर उच्च पदाधिकारियों से बात करेंगे।

------

कांग्रेस पर राजनीति करने का लगाया आरोप :

किसान आंदोलन के समर्थन में अजय कुमार लल्लू के पहुंचने पर कुछ किसानों ने राजनीति करने का आरोप लगाया। राम त्यागी ने कहा कि समर्थन ऐसे नहीं होता कि कोई भी आए ओर राम राम कह के चला जाए। हमारे साथ धरने पर बैठे तो समर्थन होगा। उन्होंने कहा कि अजय कुमार लल्लू राजनीति करने पहुंचे थे। किसान किरण सिंह ने कहा कि सब किसानों के आंदोलन में राजनीति करने पहुंच रहे हैं। कांग्रेस ने भी किसानों का हित नहीं किया। आज विपक्ष में हैं तो किसानों का समर्थन कर राजनीति कर रही है। एक्सप्रेस-वे पर भी किया हवन :

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर बृहस्पतिवार सुबह से दिल्ली जाने वाली लेन बंद कर सैकड़ों किसान धरने पर बैठे हैं। शनिवार को यहां पर हापुड़ से आए राष्ट्रीय त्यागी ब्राह्मण समाज ने भी हवन किया। लोगों ने सरकार के बुद्धि शुद्धि की प्रार्थना की, जिससे सरकार उनकी सभी मांगों को पूरा करे और किसान अपने-अपने घर लौट जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.