Move to Jagran APP

संशोधित- कंपनी मालिक पर हत्या का आरोप, शव सड़क पर रखकर लगाया जाम

जागरण संवाददाता साहिबाबाद लिक रोड थाना क्षेत्र की रामप्रस्थ कालोनी में बुधवार दोपहर मिले

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 11:04 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 11:04 PM (IST)
संशोधित- कंपनी मालिक पर हत्या का आरोप, शव सड़क पर रखकर लगाया जाम
संशोधित- कंपनी मालिक पर हत्या का आरोप, शव सड़क पर रखकर लगाया जाम

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

loksabha election banner

लिक रोड थाना क्षेत्र की रामप्रस्थ कालोनी में बुधवार दोपहर मिले युवक की मौत के मामले में स्वजन ने हत्या का आरोप लगाते हुए बृहस्पतिवार शाम सड़क पर शव रखकर जाम लगा दिया। लोगों ने युवक के कंपनी मालिक उज्ज्वल पर हत्या का आरोप लगाया है। देर रात तक सड़क पर जाम लगाकर लोग प्रदर्शन करते रहे। पुलिस ने वाहनों को वैकल्पिक मार्गों से आगे निकाला। इससे राहगीरों को परेशानी हुई।

स्वजन सतीश के मुताबिक 28 वर्षीय दीपक रावत पिछले कई माह से आनलाइन कपड़े बेचने वाले उज्ज्वल के यहां रामप्रस्थ स्थित कार्यालय में सिलाई का काम करता था। दीपक बुधवार सुबह 11 बजे काम पर गया था। अन्य कारीगरों की छुट्टी थी। दोपहर दो बजे उज्ज्वल आया और दीपक की मां से बेसमेंट की चाबी मांगा। मां ने उज्ज्वल से कहा की दीपक वहीं पर है। कुछ देर बाद उज्ज्वल दोबारा दीपक की मां के पास आया। उसने अनहोनी की बात कही तो दीपक की मां और परिवार के अन्य सदस्य दौड़कर बेसमेंट स्थित उसके कार्यालय में पहुंचे। दीपक का शव पंखे के हुक से फंदे पर लटका था। पंखा उतरा हुआ था। बिजली के तार कटे हुए थे। स्वजन के मुताबिक दीपक बिजली से बहुत डरता था। वह पंखे की स्विच भी लकड़ी से आन करता था। खुद का काम करना चाहता था इसलिए की हत्या :

परिवार वालों का आरोप है दीपक सिलाई का काम करता था। वह अपना खुद का कपड़े का आनलाइन कारोबार शुरू करना चाह रहा था। इसलिए आनलाइन कपड़े के कारोबारी उज्ज्वल ने हत्या कर दी। आरोप है कि पुलिस मामले में उनकी रिपोर्ट नहीं दर्ज कर रही है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को भी नहीं चेक किया गया। सीसीटीवी में दिखे संदिग्ध :

मृतक दीपक की बहन विनीता रावत का कहना है कि जिस बेसमेंट में उनके भाई का शव मिला वहां पर सबसे पहले एक लड़की गई। एक मिनट बाद वह लड़की बाहर आई। उसने इधर-उधर देखा और चली गई। लड़की ने अपना मुंह ढक रखा था, जिससे उसकी पहचान नहीं हो सकी। इसके बाद तीन लड़के और एक महिला बेसमेंट में गए। कुछ देर बाद सभी वहां से चले गए। सीसीटीवी में नजर आ रहे इन लोगों पर स्वजन ने हत्या की आशंका जताई है। गिरफ्तारी की मांग को लेकर लगाया जाम :

सूर्य नगर पुलिस चौकी से दिल्ली जाने वाली मुख्य मार्ग पर अग्रवाल स्वीट्स के पास लोगों ने सड़क पर बृहस्पतिवार शाम करीब साढ़े सात बजे शव रखकर रास्ता बंद कर दिया। लोग आरोपितों की गिरफ्तारी करने और हत्या की रिपोर्ट दर्ज करने की मांग करने लगे। देर रात तक लोग मांग को लेकर प्रदर्शन करते रहे। मौके पर साहिबाबाद और लिक रोड थाने की पुलिस तैनात रही। बयान :

प्राथमिक जांच में मामला आत्महत्या का प्रतीत हुआ है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। डाक्टरों ने विसरा संरक्षित किया है। विसरा रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की सही वजह पता चलेगी। मामले में पुलिस अपने स्तर पर जांच कर रही है।

- ज्ञानेंद्र सिंह, एसपी सिटी द्वितीय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.