Move to Jagran APP

सुई से कोरोना का डर भगा रही हैं प्रियंका

मदन पांचाल गाजियाबाद महिला सशक्तीकरण की मिसाल देखनी है तो संजयनगर स्थित जिला संयुक्त अस्पताल मे

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 06:48 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 06:48 PM (IST)
सुई से कोरोना का डर भगा रही हैं प्रियंका
सुई से कोरोना का डर भगा रही हैं प्रियंका

मदन पांचाल, गाजियाबाद

prime article banner

महिला सशक्तीकरण की मिसाल देखनी है तो संजयनगर स्थित जिला संयुक्त अस्पताल में चल रहे कोरोना टीकाकरण केंद्र पर घूम आइए। इस केंद्र की प्रभारी डा. प्रियंका समानिया 16 जनवरी से बुजुर्गो के साथ ही गंभीर रूप से बीमार लोगों को टीका लगा रही हैं। सुई के जरिये वह लोगों के मन से कोरोना का डर भी भगा रही हैं। अब तक वह 46,800 लोगों को टीका लगा चुकी हैं। मार्च 2020 में कोरोना फैलते ही कोविड ड्यूटी करने में वह कतई पीछे नहीं हटीं। पति डा. भारत भूषण क्वारंटाइन सेंटर को संभालते हुए 24 जून 2020 को संक्रमित हो गए लेकिन वह ड्यूटी से अनुपस्थित नहीं हुई। चार दिन बाद उनकी जांच रिपोर्ट भी पाजिटिव आई तो पूरा परिवार निजी अस्पताल में भर्ती हो गया। दस जुलाई को पूरा परिवार स्वस्थ हो गया। कोरोना को मात देकर डा. प्रियंका ने राजनगर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर मरीजों को देखना शुरू कर दिया। वह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरसांव की भी प्रभारी है।

16 जनवरी से टीकाकरण शुरू हुआ तो सीएमओ डा. एनके गुप्ता ने उन्हें सबसे बड़े टीकाकरण केंद्र की कमान सौंप दी। रोज दो सौ से लेकर सात सौ लोग इस केंद्र पर टीका लगवाने आ रहे हैं। एक-एक व्यक्ति को तसल्ली से समझाती हैं और उनका पोर्टल पर पंजीकरण भी करवाती हैं। खास बात यह है कि इस केंद्र पर एक भी पुरुष स्टाफ नहीं हैं। उनके नेतृत्व का ही असर है कि प्रशिक्षित नर्स एवं एएनएम द्वारा पंजीकरण करने में कतई देर नहीं लगाई जाती है।

-----

शहर के वीआइपी की पसंद बना यह टीकाकरण केंद्र

संयुक्त अस्पताल में संचालित टीकाकरण केंद्र अब शहर के नेता एवं अफसरों की पहली पसंद बन गया है। प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग, डीएम अजय शंकर पांडेय, एडीएम शैलेंद्र कुमार सिंह, मेयर आशा शर्मा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बहन पुष्पा, पूर्व सांसद नरेंद्र कश्यप, एडीएम कमलेश कुमार एव एडीएम वित्त यशवर्धन श्रीवास्तव ने भी इसी केंद्र पर पहुंचकर टीका लगवाया है। प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने केंद्र प्रभारी डा. प्रियंका एवं उनकी टीम को बुके देकर उत्साहवर्धन भी किया था। सांसद वीके सिंह ने भी रविवार को केंद्र का निरीक्षण कर संतोष जताया है।

-----

छह साल के बेटे को रोज करती हैं वीडियो काल

छह साल के बेटे विहान भूषण से वह रोज वीडियो काल के जरिये बात करती हैं। सुबह दस बजे केंद्र पर पहुंचने के एक घंटे बाद ही बेटे का हालचाल लेती हैं। दिन में पांच बार बेटे से वह बात करती हैं। उनके पति डा. भारत भूषण सीएससी डासना के अधीक्षक हैं। सुबह को दोनों ड्यूटी के लिए साथ ही घर से निकलते हैं। 85 वर्षीय ससुर रज्जनलाल की देखभाल के साथ ही पूरा घर भी वह संभालती हैं। बच्चे के लिए एक आया जरूर घर पर रखी हुई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.