Move to Jagran APP

आनलाइन गेम के चक्कर में तो कहीं नहीं हुई बच्चों की मौत!

जागरण संवाददाता गाजियाबाद प्रतीक ग्रांड कार्नेसिया सोसायटी की 25वीं मंजिल से संदिग्ध परिस्थितियों में गिरकर हुई दो बच्चों की मौत के बाद बच्चों के स्वजन ने पूरी तरह से चुप्पी साध ली है। हादसा रात एक बजे के करीब हुआ है। बच्चों की मां का कहना है कि वह चांद देखने की जिद कर रहे थे। वहीं दूसरी ओर फ्लैट की बालकनी में रखी मिली कुर्सी और उस पर रखा स्टूल कुछ और ही इशारा कर रहे हैं। अब आशंका यह भी जताई जा रही है कि कहीं बच्चे खतरनाक आनलाइन गेम पबजी का शिकार तो नहीं हो गए। यह भी आशंका जताई जा रही है कि कहीं सेल्फी और वीडियो बनाने के चक्कर में तो वे नीचे नहीं गिरे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 07:46 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 07:46 PM (IST)
आनलाइन गेम के चक्कर में तो कहीं नहीं हुई बच्चों की मौत!
आनलाइन गेम के चक्कर में तो कहीं नहीं हुई बच्चों की मौत!

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : प्रतीक ग्रांड कार्नेसिया सोसायटी की 25वीं मंजिल से संदिग्ध परिस्थितियों में गिरकर हुई दो बच्चों की मौत के बाद बच्चों के स्वजन ने पूरी तरह से चुप्पी साध ली है। हादसा रात एक बजे के करीब हुआ है। बच्चों की मां का कहना है कि वह चांद देखने की जिद कर रहे थे। वहीं दूसरी ओर फ्लैट की बालकनी में रखी मिली कुर्सी और उस पर रखा स्टूल कुछ और ही इशारा कर रहे हैं। अब आशंका यह भी जताई जा रही है कि कहीं बच्चे खतरनाक आनलाइन गेम पबजी का शिकार तो नहीं हो गए। यह भी आशंका जताई जा रही है कि कहीं सेल्फी और वीडियो बनाने के चक्कर में तो वे नीचे नहीं गिरे। मोबाइल फोन में नहीं मिली गेम हिस्ट्री : पुलिस ने मौके पर पहुंचकर विभिन्न बिदुओं पर मामले की जांच की है। दोनों बच्चों के मोबाइल फोन भी चेक किए हैं। मोबाइल फोन में कोई गेम हिस्ट्री नहीं मिली है। एक को बचाने के चक्कर में तो नहीं गिरे दोनों : दोनों बच्चों के एक साथ नीचे गिरने की घटना पुलिस और सोसायटी के लोगों के गले नहीं उतर पा रही है। अंदेशा यह भी जताया जा रहा है कि एक बच्चा कुर्सी पर स्टूल रखकर बालकनी से नीचे झांक रहा हो और उसे बचाने के चक्कर में दोनों नीचे आ गिरे हों। अंदेशा यह भी हो सकता है कि दोनों स्टूल पर चढ़ने की जिद में बैलेंस खोकर नीचे आ गिरे हों। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। चार माह पूर्व ही आया था परिवार : सोसायटी के लोगों का कहना है कि परिवार सोसायटी के सी-5 टावर में 25वीं मंजिल पर रह रहा था। यह परिवार चार माह पूर्व ही सोसायटी में आया था। परिवार का अभी अधिक लोगों से परिचय भी नहीं हो पाया था। पढ़ाई में होशियार थे दोनों भाई : सत्य नारायण और सूर्य नारायण सिद्धार्थ विहार स्थित डीपीएस सिद्धार्थ विहार में नौंवी कक्षा के छात्र थे। सोसायटी निवासियों के मुताबिक दोनों भाई पढ़ाई में होशियार थे और मिलनसार थे। रात में ही दोनों बेटों की मौत की सूचना स्वजन ने पिता टीएस पलानी मदुराई को दी। ऐसे में वह रविवार तड़के हवाई जहाज से वापस लौट आए। चार फिट की बालकनी में लगी है ग्रिल : सोसायटी की बालकनी में लगी ग्रिल की ऊंचाई करीब चार फिट है। ऐसे में मानकों के लिहाज से ग्रिल की ऊंचाई सही है। हादसा कुर्सी पर स्टूल रखकर चढ़ने से हुआ। यदि सूर्य नारायण कुर्सी पर नहीं चढ़े होते तो शायद ये हादसा नहीं हुआ होता। बाक्स..

prime article banner

पूर्व में हुए हादसे

-कविनगर थाना क्षेत्र के गौड़ होम्स में कुत्ते को बचाने के चक्कर में नौवीं मंजिल से नीचे गिरकर बच्ची और कुत्ते की मौत।

-विजयनगर थाना क्षेत्र की सोसायटी से नीचे गिरकर बच्ची की मौत।

-नंदग्राम थाना क्षेत्र के राजनगर एक्सटेंशन में सोसायटी से नीचे गिरकर बच्चे की मौत।

-इंदिरापुरम थाना क्षेत्र की एक सोसायटी से नीचे गिरकर बच्चे की मौत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.