Move to Jagran APP

आयरलैंड से भेजे गिफ्ट की कस्टम ड्यूटी के नाम पर ठगे 70 हजार

संवाद सहयोगी मोदीनगर आयरलैंड से भेजे गिफ्ट की कस्टम ड्यूटी देने के नाम पर युवक से 70 ह

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 07:41 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 07:41 PM (IST)
आयरलैंड से भेजे गिफ्ट की कस्टम ड्यूटी के नाम पर ठगे 70 हजार
आयरलैंड से भेजे गिफ्ट की कस्टम ड्यूटी के नाम पर ठगे 70 हजार

संवाद सहयोगी, मोदीनगर :

loksabha election banner

आयरलैंड से भेजे गिफ्ट की कस्टम ड्यूटी देने के नाम पर युवक से 70 हजार रुपये ठगने का मामला सामने आया है। मामले की सुनवाई जब स्थानीय पुलिस ने नहीं कि तो पीड़ित ने एसएसपी से गुहार लगाई। उनके आदेश पर सोमवार को मोदीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई। बेगमाबाद कालोनी के रहने वाले माणिक कुमार की एक महीने पहले आयरलैंड के युवक एडवर्ड जार्ज के साथ इंटरनेट मीडिया पर बातचीत शुरू हुई। धीरे-धीरे उनके बीच दोस्ती हो गई। दिसंबर 2021 में एडवर्ड ने माणिक से कहा कि उसने आयरलैंड से उनके लिए गिफ्ट भेजा है। कस्टम अधिकारी का उन पर फोन आएगा तो उनसे गिफ्ट ले लेना। अगले ही दिन एक युवती का फोन माणिक के पास आया वह खुद को कथित कस्टम अधिकारी बता रही थी। उसने गिफ्ट लेने के लिए कस्टम ड्यूटी चुकाने की बात कही और 30 हजार रुपये अपने खाते में जमा करा लिए। इतना ही नहीं, अगले दिन फिर उसी युवती का फोन आया, इस बार उसने कहा कि गिफ्ट के पैकेट में विदेशी करेंसी हैं। इसे भारतीय करेंसी में बदलने के लिए चालीस हजार रुपये और लगेंगे। उसकी बातों में आकर माणिक ने चालीस हजार रुपये भी दे दिए।

लेकिन, कई दिन बीतने के बाद भी गिफ्ट का पैकेट नहीं मिला। परेशान होकर उन्होंने उसी नंबर पर फोन किया लेकिन वह बंद आ रहा था। एडवर्ड की आईडी भी बंद हो गई। तब माणिक को ठगी का एहसास हुआ। उन्होंने मामले की शिकायत मोदीनगर थाने में की। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं हुई। फिर उन्होंने एसएसपी से सारी बात बताई। सोमवार को उनके आदेश पर रिपोर्ट दर्ज हुई। मामले में एसएचओ अनीता चौहान ने बताया कि एडवर्ड के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। साइबर सेल से भी मदद ली जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.