Move to Jagran APP

विधायकी के दावेदारों समेत 4600 लोग मुचलके में पाबंद

फोटो नं.- 25मोदी-1 - 1303 लोगों के पास था हथियार का लाइसेंस 353 लोगों के लाइसेंस हुए

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 07:17 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 07:17 PM (IST)
विधायकी के दावेदारों समेत 4600 लोग मुचलके में पाबंद
विधायकी के दावेदारों समेत 4600 लोग मुचलके में पाबंद

फोटो नं.- 25मोदी-1

loksabha election banner

- 1303 लोगों के पास था हथियार का लाइसेंस,

353 लोगों के लाइसेंस हुए निरस्त विकास वर्मा, मोदीनगर :

विधानसभा चुनावों को लेकर पुलिस की तैयारियां पूरी हैं। मोदीनगर, निवाड़ी व भोजपुर में 4600 लोगों को पुलिस ने मुचलके में पाबंद किया है। इनमें मोदीनगर विधानसभा से चुनाव लड़ रहे सभी दावेदार व उनके समर्थक भी शामिल हैं। पुलिस ने अधिकांश के नाम गोपनीय रखे हैं। शांति व्यवस्था बिगाड़ने में लिप्त मिलता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई तो होगी ही साथ ही मुचलके की राशि भी जमा कराई जाएगी। दावेदारों व उनके समर्थकों पर नजर रखने के लिए खुफिया विभाग व एलआईयू को भी सक्रिय किया गया है। गांवों में मुखबिरों से भी सहायता ली जा रही है। प्रत्येक दावेदार की छोटी से छोटी गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। चूंकि, अब चुनाव में मतदान को ज्यादा समय नहीं बचा है तो पुलिस ने शहर से लेकर देहात तक सक्रियता बढ़ा दी है। ----------- 1170 हथियार हुए जमा, 133 को मिली अनुमति - तीनों थानों में कुल 1303 लोगों के पास हथियार का लाइसेंस हैं। इनमें से तीनों थानों में कुल 1170 हथियार जमा किए हैं। जबकि 133 हथियारों को सुरक्षा के मद्देनजर अपने पास रखने की अनुमति दी गई है। अनुमति वाले लाइसेंसधारियों में सुरक्षाकर्मी, बाउंसर आदि शामिल हैं। इतना ही नहीं, लाइसेंस सत्यापन से पहले इनकी संख्या 1656 थी। इनमें 353 लोगों के लाइसेंस निरस्त भी हुए। इसके पीछे कई कारण थे। कुछ लोगों ने लाइसेंस सरेंडर भी किए। सभी से कारतूसों का भी हिसाब लेने का पुलिस ने दावा किया है।

---------

गुंडा व गैंगस्टर की हो रही कार्रवाई

- शातिर प्रवृत्ति के आरोपित चुनावों में माहौल ना बिगाड़े सके, इसलिए उन पर भी शिकंजा कसा गया है। लूट, हत्या, चोरी के मामलों में लिप्त रहे आरोपितों पर पुलिस ने गुंडा व गैंगस्टर की कार्रवाई की है। इनमें कुछ की संपत्ति कुर्क करने की पुलिस तैयारी में है।

-------------

- आपराधिक घटनाओं में लिप्त रहे लोगों को पुलिस ने मुचलके में पाबंद किया है। चुनाव में माहौल बिगाड़ने वालों को बिल्कुल बख्शा नहीं जाएगा। हथियार भी थानों में जमा कर दिए हैं। शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराना ही इस समय पुलिस की प्राथमिकता है।

- सुनील कुमार, सीओ मोदीनगर।

------------

थाना पाबंद मुचलके जमा हथियार मोदीनगर 1630 496 भोजपुर 1730 355 निवाड़ी 1240 319


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.