Move to Jagran APP

बिजली विभाग में 39 संक्रमित, दो की मौत

जासं गाजियाबाद बिजली महकमे के 39 अफसर व कर्मचारी इन दिनों कोरोना संक्रमण की चपेट में ह

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 06:39 PM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 06:39 PM (IST)
बिजली विभाग में 39 संक्रमित, दो की मौत
बिजली विभाग में 39 संक्रमित, दो की मौत

जासं, गाजियाबाद : बिजली महकमे के 39 अफसर व कर्मचारी इन दिनों कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं। विभागीय दो कर्मचारियों की मौत हो चुकी है। इनमें से एक को समय से अस्पताल में बेड व आक्सीजन नहीं मिल सकी है।

loksabha election banner

बिजली विभाग के एसई (अधीक्षण अभियंता), एक्सईएन (अधिशासी अभियंता), एसडीओ (उपखंड अधिकारी), जेई (अवर अभियंता) समेत 39 कर्मचारी कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं और उनका होम आइसोलेशन व विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। विभागीय दो कर्मचारियों की मौत भी हो चुकी हैं। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक इनमें से 38 वर्षीय एक कर्मचारी को समय पर न तो अस्पताल में बेड मिल सका और न आक्सीजन। संक्रमणकाल में विभागीय अधिकारी व कर्मचारी आपूर्ति सुचारु रखने में जुटे हैं।

--------------

नहीं हो रही बकाया बिलों की वसूली

कोरोना संक्रमण काल में विभाग की ओर से वसूली पूरी तरह बंद है। अभी सिर्फ और सिर्फ निर्बाध आपूर्ति का ही लक्ष्य निर्धारित कर काम किया जा रहा है। इसके लिए संक्रमण से बचाव के तरीके अपनाकर सावधानी और सतर्कता के साथ विभागीयकर्मी कार्य में जुटे हैं।

-----------

व्यवस्था संभालने को कंट्रोल रूम

कविनगर हाइड्रिल कालोनी के निकट स्थित अधीक्षण अभियंता कार्यालय प्रथम सिद्धार्थ मिश्रा के कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है। विद्युत आपूर्ति में किसी भी तरह के व्यवधान की सूचना कंट्रोल रूम को मिलने पर त्वरित गति से उसे ठीक कराया जाता है।

-------------

वाट्सएप ग्रुप पर अपडेट

जिले में बिजली विभाग की ओर से एक वाट्सएप ग्रुप बनाया गया है, जिसमें विभागीय अफसरों के अलावा शहर के प्रमुख अस्तपताल व कोविड अस्पतालों के अलावा आक्सीजन प्लांट व नगर आयुक्त व संबंधित अफसरों को रखा गया है। ताकि कहीं बिजली आपूर्ति में गड़बड़ी होने पर सूचना मिल सके और तत्काल उसका समाधान कराया जा सके।

---------------

अभी सिर्फ और सिर्फ कोविड अस्पताल, आक्सीजन प्लांट व स्वास्थ्य सेवाओं के साथ ही मोक्ष स्थलों पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति की जा रही है। इसके लिए स्पेशल मानीटरिग की जा रही है। अभी तक विद्युत आपूर्ति में कोई बड़ा ब्रेक डाउन लेना पड़े। ऐसी कोई स्थिति नहीं बनी है।

- पंकज श्रीवास्तव, मुख्य अभियंता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.