Move to Jagran APP

इंदिरापुरम में 30 दुकानें सील, विरोध में आए व्यापारी

इंदिरापुरम में 30 दुकानें सील, आज होगी व्यापक कार्रवाईइंदिरापुरम में 30 दुकानें सील, आज होगी व्यापक कार्रवाईइंदिरापुरम में 30 दुकानें सील, आज होगी व्यापक कार्रवाईइंदिरापुरम में 30 दुकानें सील, आज होगी व्यापक कार्रवाईइंदिरापुरम में 30 दुकानें सील, आज होगी व्यापक कार्रवाई

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 08:26 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 08:26 PM (IST)
इंदिरापुरम में 30 दुकानें सील, विरोध में आए व्यापारी
इंदिरापुरम में 30 दुकानें सील, विरोध में आए व्यापारी

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम (गाजियाबाद) : जीडीए की ओर से इंदिरापुरम के आवासीय क्षेत्र में बनी 30 दुकानों को सील कर दिया गया। बृहस्पतिवार को शक्ति खंड और मंगल बाजार चौक के आसपास यह कार्रवाई की गई। इसका विरोध करने रहे व्यापारियों को पुलिस ने शांत कराया। जीडीए ने कार्रवाई जारी रखने की बात कही है। वहीं, व्यापारी इसके खिलाफ रणनीति तैयार कर रहे हैं।

loksabha election banner

जीडीए (गाजियाबाद विकास प्राधिकरण) टीम दोपहर में शक्तिखंड पहुंची और सी¨लग की कार्रवाई शुरू की। इससे व्यापारियों में हड़कंप मच गया। विरोध में सैकड़ों की संख्या में व्यापारी काला पत्थर के निकट तिकोना पार्क में इकट्ठे हो गए और नारेबाजी की। उधर, जीडीए ने एक के बाद एक कार्रवाई करते हुए 30 दुकानों को सील कर दिया। जीडीए अधिकारियों का कहना है कि शुक्रवार को दोपहर दो बजे तक का समय व्यापारियों को दिया गया है। वह अपना कीमती सामान हटा लें। इसके बाद सी¨लग की कार्रवाई की जाएगी।

---

आक्रोशित हैं व्यापारी

पिछले दिनों फेडरेशन ऑफ एओए के अध्यक्ष आलोक कुमार द्वारा इंदिरापुरम के ट्रैफिक जाम को लेकर हाई कोर्ट में लगाई गई याचिका में जाम के लिए आवासीय क्षेत्रों में चल रही दुकानों को भी जिम्मेदार ठहराया गया था। जीडीए पूर्व में 1494 अवैध दुकानों के नोटिस जारी कर चुका है। हाई कोर्ट ने इसे लेकर एसएसपी से जवाब मांगा था। साथ ही जीडीए से भी कार्रवाई का ब्यौरा तलब किया था। इसके बाद जीडीए की टीम ने अपनी कार्रवाई शुरू की। कार्रवाई देख व्यापारी स्तब्ध हो गए और पुलिस प्रशासन खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। हालत को देखते हुए अधिक संख्या में पुलिस को भी बुला लिया गया। पुलिस ने व्यापारियों को शांत करवाया।

---

जीडीए पर व्यापारियों को दबाने का आरोप

जीडीए की कार्रवाई को लेकर व्यापारी आक्रोशित हैं। काला पत्थर इंदिरापुरम के अलग-अलग खंड के व्यापारी जमा हुए और जीडीए व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान व्यापारियों ने काला पत्थर पार्क में ही विरोध की रणनीति तैयार की। व्यापारियों का कहना था कि लाखों रुपये का टैक्स अदा करने वाले व्यापारियों पर सरकार जुल्म कर रही है। वह इसके खिलाफ विरोध करेंगे। इसके साथ ही व्यापारी हाई कोर्ट में भी अपील करने की तैयारी में जुट गए हैं।

---------

व्यापारी बोले

जीडीए की ओर से अक्टूबर का नोटिस नवंबर में दिया गया है और 10 दिन के अंदर दुकानें खाली कर उनको बंद करने का निर्देश दिया गया था। ऐसे में हम त्यौहार के बीच में कहां जाते और कैसे अपना व्यवसाय करते।

- ओमवीर यादव, अध्यक्ष, इंदिरापुरम व्यापार मंडल

----

सभी व्यापारी शुक्रवार सुबह दस बजे इंदिरापुरम के अलग-अलग इलाकों से जीडीए गाजियाबाद कार्यालय जाएंगे। वहां पर प्रदर्शन कर अधिकारियों से मुलाकात की जाएगी। अगर कोई हल नहीं निकलता है तो दोपहर दो बजे से शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया जाएगा।

- किशोर ठाकुर, कोषाध्यक्ष, व्यापार मंडल

---

सी¨लग से व्यापारियों को संकट

व्यापारी सुरक्षा फोरम के प्रदीप गुप्ता का कहना है कि इंदिरापुरम में इतनी बड़ी संख्या में दुकानें सील होंगी तो लोगों को परेशानी भी होगी। वहीं, सी¨लग से सैकड़ों व्यापारियों के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो जाएगा। अधिकारियों को नियम का पालन करना चाहिए, लेकिन व्यापारी हित का भी ध्यान रखना चाहिए।

---------

लोगों की ओर से लगातार शिकायत मिल रही थी, जिसके बाद जीडीए ने नोटिस जारी किए। नोटिस में 14 नवंबर तक दुकानें बंद करने को कहा गया था। दुकानें बंद नहीं होने पर ही सी¨लग की कार्रवाई की गई है। आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

- कंचन वर्मा, जीडीए वीसी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.