Move to Jagran APP

कोरोना से बचाव के लिए 2,772 फ्रंटलाइन वर्करों को टीका

जागरण संवाददाता गाजियाबाद कोरोना का ग्राफ कम हो रहा है लेकिन टीका लगवाने वालों का अ

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Feb 2021 08:42 PM (IST)Updated: Thu, 18 Feb 2021 08:42 PM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए 2,772 फ्रंटलाइन वर्करों को टीका
कोरोना से बचाव के लिए 2,772 फ्रंटलाइन वर्करों को टीका

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कोरोना का ग्राफ कम हो रहा है लेकिन टीका लगवाने वालों का आंकड़ा भी धीरे-धीरे कम हो रहा है। एक महीने के भीतर 80 फीसद से ग्राफ गिरकर 38 फीसद पर आ गया है। 16,362 फ्रंटालाइन वर्करों में से चार दिनों के टीकाकरण में अब तक केवल 6,891 ने ही कोरोना का टीका लगवाया है। शेष लाभार्थियों के लिए एक दिन और टीकाकरण किया जाएगा। बृहस्पतिवार को 7,168 फ्रंटलाइन वर्करों के सापेक्ष 2,772 ने ही कोरोना का टीका लगवाया। जिला महिला अस्पताल और संयुक्त अस्पताल में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर दोपहर दो बजे तक दस-बीस कर्मचारी ही टीका लगवाने पहुंचे। पांच-पांच बार फोन करने पर भी कर्मचारी टीका लगवाने नहीं पहुंच रहे हैं। नगर निगम,जीडीए और प्रशासन के अफसर एवं कर्मचारी टीका लगवाने से कतरा रहे हैं। अटलांटा हास्पिटल में बनाए गए टीकाकरण केंद्र पर एक भी कर्मचारी टीका लगवाने नहीं पहुंचा। वैक्सीनेशन टीम देर शाम तक नगर निगम के कर्मचारियों एवं अफसरों के आने का इंतजार करती रही।

loksabha election banner

----

-----

फरवरी में हुए टीकाकरण का विवरण

तिथि टीकाकरण

5 फरवरी 53 फीसद

11 फरवरी 45 फीसद

12 फरवरी 39 फीसद

18 फरवरी 38 फीसद

----

महिलाओं को बांटी आवश्यक सामग्री

रेडक्रास संस्था की ओर से जिला महिला अस्पताल में भर्ती 90 महिलाओं को आवश्यक सामग्री वितरित की गईं। इनमें 40 प्रसूता और 50 गर्भवती महिलाएं शामिल हैं। संस्था की सचिव डा. किरन गर्ग ने बताया कि जिले में महिलाओं के उपचार और उनकी देख-रेख पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। प्रसूताओं और गर्भवती महिलाओं को सैनेटरी पैड, तौलिया और अन्य आवश्यक सामग्री दी गई। साथ ही महिलाओं को स्वच्छ रहने के लिए जागरूक किया गया।

----

टीका लगवाने के लिए फ्रंटलाइन वर्कर बहुत कम संख्या आ रहे हैं। नगर निगम के कर्मचारी एवं अफसर सबसे अधिक टीका लगवाने के नाम पर कतरा रहे हैं। 22 जनवरी को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लगवाने वाले 3,251 स्वास्थ्यकर्मियों को शुक्रवार को दूसरी खुराक लगाई जाएगी। सोमवार को दूसरी खुराक से वंचित लाभार्थी भी टीका लगवा सकते हैं। पहली खुराक के लिए भी मोप-अप राउंड आयोजित किया जाएगा।

-डा. एनके गुप्ता, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.