Move to Jagran APP

रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अस्पताल से महिला भागी

जागरण संवाददाता गाजियाबाद तीन गर्भवती महिलाओं समेत 192 कोरोना संक्रमित मिले हैं। मुरादनगर

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 09:46 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 09:46 PM (IST)
रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अस्पताल से महिला भागी
रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अस्पताल से महिला भागी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: तीन गर्भवती महिलाओं समेत 192 कोरोना संक्रमित मिले हैं। मुरादनगर और कैलाशनगर की इन दो गर्भवती महिलाओं को ईएसआई अस्पताल राजेंद्र नगर में भर्ती कराया गया है। तीसरी महिला की रिपोर्ट जैसे ही पॉजिटिव आई तो वह भाग गई।

loksabha election banner

जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 1237 है। बुधवार को प्रशासन द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक ठीक होने पर 88 मरीजों की अस्पतालों से छुट्टी कर दी गई है। 48 मरीजों को होम आइसोलेशन की अनुमति दी गई है। 55 की अनुमति पर विचार किया जा रहा है। 28 मरीज पहले से ही निजी अस्पतालों में भर्ती हैं। स्वस्थ होने वालों की संख्या 6352 है।

----

मोबाइल बंद कर लिया

डासना की एक गर्भवती महिला की कोरोना जांच रिपोर्ट जैसे ही पॉजिटिव आई तो महिला अस्पताल से भाग गई। सीएमएस डॉ. दीपा त्यागी ने बताया कि 25 वर्षीय महिला प्रसव पीड़ा के चलते महिला अस्पताल में भर्ती हुई। बुधवार को एंटीजन जांच कराई तो वह संक्रमित आ गई। यह सुनते ही महिला भाग गई। महिला ने मोबाइल भी बंद कर लिया है। सीएमओ के अलावा स्थानीय पुलिस को इससे अवगत करा दिया गया है। अब तक महिला अस्पताल से दस संक्रमित महिलाएं भाग चुकी हैं। अस्पताल से जाते ही वह मोबाइल बंद कर लेती हैं उनकी कोई जानकारी नहीं मिल पाती है।

----

एक परिवार के 11 सदस्य संक्रमित

बुधवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक मोदीनगर के एक परिवार के 11 सदस्य संक्रमित हो गए हैं। सभी को एसआरएम कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा रामप्रस्थ के एक ही परिवार के नौ लोग संक्रमित हो गए हैं। नंदग्राम के एक परिवार के तीन और साहिबाबाद के एक परिवार के पांच सदस्य संक्रमित हो गए हैं।

----

स्वास्थ्य राज्यमंत्री के जन्म दिन पर बांटे फल

जिले के कोविड अस्पतालों में बुधवार को स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग के जन्म दिन के मौके पर उनके प्रतिनिधियों द्वारा संक्रमितों को फल बंटवाए। संयुक्त अस्पताल, राजेंद्रनगर, एसआरएम और संतोष मेडिकल कॉलेज में मरीजों को फल बंटवाए गए। जिला अस्पताल एमएमजी में भर्ती मरीजों को भी फल बांटे गए।

----

53 की जांच, चार संक्रमित

सिविल डिफेंस की ओर से बुधवार को विजयनगर में कोविड जांच शिविर का आयोजन किया गया। सेक्टर वार्डन दीपक अग्रवाल ने बताया कि शिविर में करीब 53 लोगों की रैपिड एंटीजन किट द्वारा जांच की गई, जिसमें चार व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। डिवीजनल वार्डन राजेन्द्र शर्मा, कृपाल सिंह, अनुज जैन, पोस्ट वार्डन विनोद वर्मा, पवन मेंहदीरत्ता, सुदीप कुमार साहू, हेमंत सिंह, पुष्पा रावत और सैंकी शर्मा मौजूद रहे।

----

286 की हुई जांच, 15 संक्रमित

जिला एमएमजी अस्पताल में अलग-अलग जांच सेंटरों पर बुधवार को कुल 286 व्यक्तियों की कोरोना जांच की गई। 190 एंटीजन टेस्ट, 26 ट्रू नेट मशीन से और 70 की जांच आरटी-पीसीआर लैब द्वारा की गई। सीएमएस डॉ. अनुराग भार्गव ने बताया कि 15 सैंपलों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.