Move to Jagran APP

जिला अदालत के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी समेत 167 कोरोना संक्रमित

- 234 मरीजों की अस्पतालों से हुई छुट्टी सक्रिय मरीजों की संख्या 1230 हुई जागरण संवाददाता ग

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Sep 2020 09:14 PM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2020 09:14 PM (IST)
जिला अदालत के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी समेत 167 कोरोना संक्रमित
जिला अदालत के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी समेत 167 कोरोना संक्रमित

- 234 मरीजों की अस्पतालों से हुई छुट्टी, सक्रिय मरीजों की संख्या 1230 हुई

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: जिला अदालत के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी समेत 167 कोरोना संक्रमित हो गए हैं। मुख्य प्रशासनिक अधिकारी होम आइसोलेशन में हैं।

सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता के मुताबिक कोर्ट में तैनात करीब बीस कर्मचारियों की देर शाम को कोरोना जांच कराई गई है। एक न्यायिक अधिकारी की परिवार समेत जांच कराई गई है। जिले में तीन गर्भवती महिलाओं को संक्रमित होने पर संयुक्त अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साहिबाबाद के एक परिवार के तीन और इंदिरापुरम के एक परिवार के चार सदस्य भी संक्रमित हो गए हैं। शनिवार को प्रशासन द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक स्वस्थ होने पर 234 मरीजों की अस्पतालों से छुट्टी कर दी गई है। जिले में अब सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 1,230 रह गई है। अधिकांश मरीजों को होम आइसोलेशन की अनुमति दी गई है। 46 मरीजों को सरकारी कोविड अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 23 मरीज पहले से ही निजी अस्पतालों में भर्ती हैं। राहत की बात यह है कि जिले में स्वस्थ होने वालों की संख्या 7770 हो गई है।

----

एक महिला समेत तीन कोरोना संक्रमितों की मौत

कोरोना संक्रमित तीन व्यक्तियों की मौत पोर्टल पर दर्ज की गई है। प्रशासन की ओर से जारी की गई रिपोर्ट में बताया गया है कि हाजीपुर गांव के 57 वर्षीय व्यक्ति की एलएलआरएम मेरठ, 54 वर्षीय मधुबन कॉलोनी हापुड़ के पुरुष और खुर्रमपुर मुरादनगर की रहने वाली 61 वर्षीय महिला की सुभारती मेडिकल कॉलेज मेरठ में उपचार के दौरान मौत हो गई है। तीनों का कोविड प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार कराया गया है। इनके साथ ही जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 73 हो गई है। सितंबर माह में अब तक पांच कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

----

स्टाफ नर्स और स्टैनो संक्रमित

जिला महिला अस्पताल की एक स्टाफ नर्स संक्रमित हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने स्टाफ नर्स को कोविड एल-3 संतोष मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा जिला अदालत के एक स्टैनों को संक्रमित होने पर कोविड एल-1 राजेंद्र नगर में भर्ती कराया गया है। डीएम आवासीय कॉलोनी में रहने वाले तीन अन्य कर्मचारी भी संक्रमित हो गए है। सभी को कोविड एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उक्त कर्मचारी मोदीनगर तहसील में कार्यरत है। एसडीएम मोदीनगर पहले ही संक्रमित हो चुके हैं।

----

दो बाल रोग विशेषज्ञों की कोविड में लगी ड्यूटी

जिला महिला अस्पताल के दो बाल रोग विशेषज्ञों की शनिवार को सीएमओ द्वारा कोविड एल-2 संयुक्त अस्पताल में डयूटी लगा दी। दोनों चिकित्सक डयूटी करने को तैयार नहीं है। सीएमओ डॉ. एन के गुप्ता ने बताया कि कोविड में डयूटी करना प्रत्येक चिकित्सक का क‌र्त्तव्य है। जिला महिला अस्पताल में तैनात बाल रोग विशेषज्ञ सुरेंद्र कुमार ने सीएमओ के समक्ष पेश होकर डयूटी कटवाने की गुहार लगाई। यहां तक कहा कि उनके परिवार की सुरक्षा का इंतजाम किया जाये तो वह डयूटी करने को तैयार हैं। सीएमओ ने उक्त चिकित्सक को फटकार लगाते हुए डयूटी ज्वाइन करने के निर्देश दिए। साथ ही डयूटी न करने पर शासन को अवगत कराने की चेतावनी भी दी। इसके अलावा डॉ. निधि गोयल की भी डयूटी लगाई गई है। इससे पहले एक डॉक्टर कोविड ड्यूटी लगने के साथ ही नौकरी से इस्तीफा देने के बाद ड्यूटी से गायब है। सीएमओ ने शासन को अवगत करा दिया है।

----

कोरोना मीटर: गाजियाबाद

कुल केस/24 घंटे में- 9074/167

सक्रिय केस/24 घंटे में- 1230/94

स्वस्थ हुए/24 घंटे में- 7770/234

कुल मौत/24 घंटे में- 73/03

कुल टेस्ट/24 घंटे में- 210093/3310


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.