Move to Jagran APP

10 हजार से अधिक वाले उपभोक्ताओं पर बिजली बिल का 140 करोड़ बकाया

मोदीनगर व मुरादनगर में 35 हजार उपभोक्ताओं पर विद्युत निगम का 20 करोड़ रुपये बकाया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 06:51 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 06:51 PM (IST)
10 हजार से अधिक वाले उपभोक्ताओं पर बिजली बिल का 140 करोड़ बकाया
10 हजार से अधिक वाले उपभोक्ताओं पर बिजली बिल का 140 करोड़ बकाया

जागरण संवाददाता गाजियाबाद : शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में 10 हजार रुपये से अधिक के बकायेदार विद्युत उपभोक्ताओं पर 140 करोड़ रुपये बकाया है। विद्युत निगम की ओर से अभी एक लाख से अधिक के 1800 बकायेदारों के खिलाफ डिस्कनेक्शन व वसूली की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। सोमवार से 50 हजार रुपये से अधिक के विद्युत बकायेदारों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।

loksabha election banner

लॉकडाउन के दौरान विद्युत निगम का जनपद के शहर व देहात में घरेलू, कॉमर्शियल व औद्योगिक इकाइयों पर 140 करोड़ रुपये का बकाया है। गाजियाबाद शहरी क्षेत्र में विद्युत निगम का 10 हजार से अधिक के घरेलू, कॉमर्शियल व इंडस्ट्रीज के 20 हजार उपभोक्ताओं पर 60 करोड़ रुपये बकाया है। लोनी क्षेत्र में 10 हजार रुपये से अधिक बिल वाले 16 हजार उपभोक्ताओं पर भी विद्युत निगम का 60 करोड़ रुपये बकाया है। मोदीनगर व मुरादनगर में 35 हजार उपभोक्ताओं पर विद्युत निगम का 20 करोड़ रुपये बकाया है।

छूट योजना की 40 फीसद में नहीं दिखी दिलचस्पी

हाल ही में विद्युत निगम ने 30 जून तक कॉमर्शियल व इंडस्ट्रियल उपभोक्ताओं के लिए फिक्स चार्ज छूट योजना चलाई थी, जिसमें अपना पूरा बकाया बिल जमा करने पर उपभोक्ता को छूट दी जानी थी। इस योजना में कॉमर्शियल व इंडस्ट्रीज के 40 फीसद उपभोक्ताओं ने कोई दिलचस्पी नहीं ली। जिले में 10 हजार रुपये से अधिक बिल के उपभोक्ताओं पर विद्युत निगम का 140 करोड़ रुपये का बकाया है। इनसे वसूली की तैयारी की जा रही है। अभी एक लाख से अधिक के बकायेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। संबंधित सब स्टेशनों को बकायेदारों से वसूली व डिस्कनेक्शन के निर्देश दिए गए हैं। फिर 50 हजार रुपये से अधिक के बकायेदारों पर कार्रवाई होगी।

- आरके राणा, मुख्य अभियंता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.