This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

एक सप्ताह में 127 हथियारों के लाइसेंस निरस्त

नियम के उल्लंघन पर की गई कार्रवाई।

JagranWed, 12 Aug 2020 07:19 PM (IST)
एक सप्ताह में 127 हथियारों के लाइसेंस निरस्त

जासं, गाजियाबाद : जनपद की पुलिस ने ऑपरेशन निहत्था चलाकर मानक पूरा नहीं करने और नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले 127 लोगों के हथियारों के लाइसेंस निरस्त कर दिए। एक सप्ताह चले इस अभियान में पुलिस ने गहन जांच के बाद लाइसेंस निरस्त किए हैं। सोशल मीडिया पर हथियार लहराने वालों पर भी पुलिस निगरानी रखेगी।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि जनपद के सभी थानों की पुलिस ने एक हफ्ते तक मानक पूरा नहीं करने और नियमों का उल्लंघन करन वाले शस्त्र लाइसेंस धारकों के खिलाफ अभियान चलाया गया। यदि किसी का शस्त्र थाने के मालखाने में जमा है और वह मुकदमें से संबंधित है तो उसे चिह्नित किया गया। सत्यापन के दौरान जांच की गई कि लाइसेंस धारक अपने शस्त्र का रखरखाव खुद कर रहा है और शस्त्र उसी के पास है या किसी अन्य व्यक्ति को दे रखा है। कुछ शस्त्र धारकों द्वारा शस्त्र घर रखकर उनका नवीनीकरण नहीं कराया है। कई लोगों ने बिना किसी कारण अपने शस्त्र को दुकान पर काफी समय से जमा कर रखा था। यह भी देखा गया कि शस्त्र लाइसेंस धारक द्वारा साल में कितने कारतूस खरीदे और कितने कारतूस सत्यापन के दौरान उसके पास उपलब्ध मिले। उन लोगों के लाइसेंस निरस्त कर दिए गए, जिनके परिचित व रिश्तेदार बड़े अपराधी हैं। उन्होंने कहा, इस प्रकार मानकों का उल्लंघन करने वालों का सत्यापन आगे भी चलता रहेगा। एसएसपी ने बताया कि उन्होंने पुलिस को सोशल मीडिया पर हथियारों का प्रदर्शन करने वालों पर भी कार्रवाई के आदेश दिए हैं। इसके अलावा पिछले एक माह में अवैध असलहा रखने और लाइसेंसी असलहा लहराकर सोशल मीडिया पर डालने वालें 100 लोगों को जेल भेजा जा चुका है।

Edited By Jagran

गाजियाबाद में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!