Move to Jagran APP

वेलेंटाइन वीक: फिजां में घुली प्यार की खुशबू, महका गुलाब

पहले दिन प्यार के इजहार को दिया गुलाब का फूल बढ़ा वेलेंटाइन का दायरा दादा दादी को दिया उपहार

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 11:12 PM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 06:00 AM (IST)
वेलेंटाइन वीक: फिजां में घुली प्यार की खुशबू, महका गुलाब
वेलेंटाइन वीक: फिजां में घुली प्यार की खुशबू, महका गुलाब

फीरोजाबाद, जासं, गुलाबी सर्दी में वेलेंटाइन वीक की शुरूआत शुक्रवार को रोज डे के साथ हो गई है। फिजां में प्यार की खुशबू महकने लगी है। बदलते दौर में युवाओं ने वेलेंटाइन का दायरा भी बढ़ा लिया है। पहले प्रेमी और प्रेमिकाओं तक सीमित रहने वाले प्यार के इस पर्व में युवा अपने माता, पिता, दादा दादी और नाना नानी से अपने प्यार और अपनी जिदगी में उनके महत्व का इजहार कर रहे हैं। कई युवतियों ने रोज डे पर अपनी मां, भाभी और दादी को गुलाब का फूल दिया।

loksabha election banner

फरवरी आते ही युवाओं को जिस सप्ताह का बेसब्री से रहता है, वह शुक्रवार से शुरू हो गया। रोज डे होने के कारण शुक्रवार को गुलाब की जमकर बिक्री हुई। सुर्ख गुलाब के साथ ही सफेद, पीले और गुलाबी रंग के खिलाफ की डिमांड रही। बाजार में यह 15 से 50 रुपये तक बिका। दोपहर बाद में कई दुकानों पर खत्म भी हो गई। किसी ने खुलेआम तो किसी ने चोरी छिपे गुलाब खरीदे और अपने प्रिय को दिए। इसके साथ ही सप्ताह के अन्य दिन कैसे, कहां मनाने हैं इस पर बात हुई। नई बस्ती में रहने वाली प्रियांशी ने बताया कि रोज डे पर उसने अपनी भाभी के लिए गुलाब खरीदा। वहीं तिलक नगर की प्रिया ने बताया कि वह गुलाब का फूल अपनी दादी को देंगी जो उनसे बहुत प्यार करती हैं। किशन नगर के जितेंद्र ने कहा कि वे वेलेंटाइन पर अपनी मां के सामने अपनी भावनाओं को रखते हैं। उन्हें उपहार देते हैं।

------

आर्ट गैलरियां सजीं:

वेलेंटाइन वीक में गिफ्ट देने का चलन है। चॉकलेट और टेडी डे को लेकर आर्ट गैलरियां सज गई हैं। छोटे से लेकर पांच फीट तक के टैडी दूर से ही आकर्षित कर रहे हैं। कई तरह की चॉकलेट भी बाजार में उपलब्ध हैं। वहीं परफ्यूम, पर्स, रूमाल, घड़ी और मोबाइल की बिक्री बढ़ गई है।

हर दिन का है अलग तरीका

-आठ फरवरी प्रपोज डे

-नौ फरवरी चॉकलेट डे

-10 फरवरी टेडी डे

-11 फरवरी प्रॉमिस डे

-12 फरवरी हग डे

-13 फरवरी किस डे

-14 फरवरी वेलेंटाइन डे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.