Move to Jagran APP

जिले को मिले 289 नए सहायक अध्यापक, आज होगी काउंसलिग

बीआरसी पर काउंसलिंग कराने को होती रही तैयारियां प्रभारी बीएसए ने दस्तावेजों की सघनता से जांच।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 06:05 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 06:05 AM (IST)
जिले को मिले 289 नए सहायक अध्यापक, आज होगी काउंसलिग
जिले को मिले 289 नए सहायक अध्यापक, आज होगी काउंसलिग

संवाद सहयोगी, फीरोजाबाद बेसिक शिक्षा परिषद ने 69 हजार भर्ती के 36590 सहायक अध्यापकों की अनंतिम सूची जारी कर दी है। जिले को 289 नए सहायक अध्यापक मिले हैं। बुधवार को जिला मुख्यालय स्थित ब्लाक संसाधन केंद्र पर सभी की काउंसिलिंग होगी। सभी के दस्तावेजों की सघनता से जांच की जाएगी। प्रभारी बीएसए ने कर्मचारियों को सघनता से दस्तावेजों की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

बेसिक शिक्षा विभाग ने एक जून 2020 को 69 हजार पदों के सापेक्ष 67867 सहायक अध्यापकों की सूची जारी की थी। इनमें से 31277 सहायक अध्यापकों की चयन सूची पहले चरण में 12 अक्टूबर को जारी हो चुकी थी। सोमवार को दूसरे चरण में 36590 सहायक अध्यापकों की अनंतिम सूची जारी हुई। जिसमें जिले को 140 महिलाएं और 149 पुरुष नए सहायक अध्यापक मिले हैं। बुधवार को ब्लाक संसाधन केंद्र पर सभी की काउंसलिंग होगी। काउंसिलिंग कराने के लिए एक दर्जन से अधिक कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। प्रभारी बीएसए विनोद कुमार पांडे ने कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं, कि प्रत्येक सहायक अध्यापक द्वारा दी जाने वाली फाइल को गंभीरता से जांचें। उनके मूल शैक्षिक दस्तावेज, जाति, निवास प्रमाण पत्र के साथ आनलाइन आवेदन के रजिस्ट्रेशन का मिलान करते हुए उनके मूल दस्तावेजों के दो सेट की स्व प्रमाणित छायाप्रति लें। उनकी पात्र एवं अपात्र संबंधी टिप्पणी काउंसिलिग रजिस्टर पर अनिवार्य रूप से अंकित करें। अगर लापरवाही से किसी अपात्र अभ्यर्थी का चयन हुआ तो संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शारीरिक दूरी और मास्क का करना होगा पालन

काउंसिलिग के दौरान सभी अभ्यर्थियों को कोरोना संक्रमण के नियमों का पालन करना होगा। गेट पर थर्मल स्क्रीनिग और हाथों को सैनिटाइज करने के बाद ही प्रवेश मिलेगा। इसके साथ ही प्रत्येक अभ्यर्थी को मास्क लगाना होगा। शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए बेरीकेडिंग लगाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.