Move to Jagran APP

आरक्षण पर आई आपत्तियों के निस्तारण में जुटा अमला

-विकास भवन में गुरुवार को छुट्टी के दिन भी चला काम 12 मार्च तक हर हाल में पूरी होनी है निस्तारण की प्रक्रिया

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Mar 2021 06:02 AM (IST)Updated: Fri, 12 Mar 2021 06:02 AM (IST)
आरक्षण पर आई आपत्तियों के निस्तारण में जुटा अमला
आरक्षण पर आई आपत्तियों के निस्तारण में जुटा अमला

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: जिला पंचायत से लेकर ग्राम पंचायत तक के वार्ड और प्रधान व ब्लाक प्रमुख के पदों पर आई आपत्तियों का निस्तारण करने में विभाग जुटा हुआ है। विकास भवन में गुरुवार को महाशिवरात्रि की छुट्टी के बाद भी अधिकारी इस काम में जुटे रहे। उन्हें 12 मार्च की शाम तक निस्तारण की प्रक्रिया पूरी करनी है।

loksabha election banner

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए ग्राम प्रधान, ब्लाक प्रमुख के साथ ही जिला पंचायत, क्षेत्र पंचायत और ग्राम पंचायत के वार्डों का आरक्षण दो मार्च को प्रशासन ने तय कर दिया। इस पर चार से आठ मार्च तक 251 आपत्तियां आईं। शासन ने इनके निस्तारण के लिए 10 से 12 मार्च तक का समय दिया है। गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण के लिए सीडीओ चर्चित गौड़ ने ब्लाकवार जिलास्तरीय अधिकारी नियुक्त किए हैं। बुधवार को दोपहर 12 बजे से प्रक्रिया शुरू हुई। गुरुवार को पीडी डीआरडीए देवेंद्र प्रताप अपनी टीम के साथ ग्राम प्रधान और डीडीओ राजेश कुरील जिला पंचायत के वार्डों पर आई आपत्तियों के निस्तारण में जुटे रहे। वहीं सभी बीडीओ, एडीओ पंचायत और उनका स्टाफ ब्लाक और ग्राम पंचायत के वार्डों पर आई आपत्तियों के निस्तारण को लेकर माथापच्ची करते रहे। इनके काम के सत्यापन जिलास्तरीय अधिकारियों ने किया। डीपीआरओ नीरज कुमार सिन्हा ने बताया कि निस्तारण का काम गुरुवार को भी चलेगा।

13 या 14 में होगा अंतिम सूची का प्रकाशन:

आपत्तियों के निस्तारण के बाद सभी पदों के आरक्षण की अंतिम सूची का प्रकाशन 13 या 14 मार्च को होगा। शासन ने प्रकाशन के लिए ये दोनों तिथियां तय की हैं। आपत्तियों से आस लगाए बैठे सूरमाओं को अंतिम सूची जारी होने को बेसब्री से इंतजार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.