Move to Jagran APP

टीपी नगर में आए रिकार्ड 266 आवेदन, लाटरी से होगा आवंटन

विप्रा द्वारा 15 नवंबर से एक महीने के लिए लांच की गई थी स्कीम लोगों ने बड़े भूखंडों की जगह छोटी दुकानें खरीदने में दिखाई रुचि।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Dec 2020 05:56 AM (IST)Updated: Sun, 20 Dec 2020 05:56 AM (IST)
टीपी नगर में आए रिकार्ड 266 आवेदन, लाटरी से होगा आवंटन
टीपी नगर में आए रिकार्ड 266 आवेदन, लाटरी से होगा आवंटन

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: महंगी जमीन होने के कारण ट्रांसपोर्टरों ने जिस जमीन को खरीदने से हाथ खड़े कर दिए थे। उसी टीपी नगर में जमीन खरीदने के लिए पहली बार रिकार्ड 266 लोगों ने पंजीकरण कराया है। इससे टीपी नगर योजना के धरातल पर उतरने की उम्मीद काफी बढ़ गई है।

loksabha election banner

शहर वासियों को जाम से निजात दिलाने के लिए फीरोजाबाद-शिकोहाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा एक दशक पहले टीपी नगर योजना का प्रस्ताव बनाया गया था। ट्रांसपोर्टरों के सुझाव पर तीन चरणों में जमीन की रेट 50 हजार से घटाकर 28 हजार प्रति वर्गमीटर की गई। प्रथम चरण में लागू स्कीम में आठ लोगों ने पंजीकरण कराया। दूसरे चरण में 15 नवंबर से एक माह के लिए स्कीम लांच की गई, जिसमें पहली बार रिकार्ड 266 लोगों ने आवेदन किया है। इसमें 12 वर्ग मीटर की 17 दुकानों दुकानों के लिए सबसे अधिक 155 आवेदन आए हैं। वहीं 48 वर्ग मीटर की दस दुकानों के लिए आठ, 54 वर्ग मीटर की 173 दुकानों के लिए 104 आवेदन आए हैं। टीपी नगर योजना में लोगों ने बड़े भूखंड खरीदने के बजाए छोटी दुकानें खरीदने में अधिक रुचि दिखाई है। विप्रा अधिकारियों का कहना है कि गोदाम के लिए 337 वर्ग मीटर के 23 भूखंडों के लिए विभाग को कोई आवेदन नहीं मिला है। - टीपी नगर योजना में 266 लोगों ने पंजीकरण कराया है। यह सभी आवेदन मंडलायुक्त की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली बोर्ड बैठक में रखे जाएंगे। उसके बाद लाटरी के माध्यम से आवंटन की प्रक्रिया शुरू करेंगे। -कप्तान सिंह, एक्सईएन विप्रा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.