Move to Jagran APP

फरियादियों से मुलाकात ने बढ़ाया थानों में कोरोना

फीरोजाबाद जासं कोरोना के कहर से जनता ही नहीं कोरोना योद्धाओं में शुमार पुलिसकर्मी भी परेशान हैं। एसएसपी से लेकर इंस्पेक्टर सब इंस्पेक्टर कांस्टेबल व मुंशी तक संक्रमित हो चुके हैं। आधा दर्जन थानों में तैनात पांच दर्जन पुलिसकर्मी इसके संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इसका प्रमुख कारण थानों में फरियादियों की संख्या का बढ़ना बताया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Sep 2020 06:14 PM (IST)Updated: Sun, 06 Sep 2020 06:14 PM (IST)
फरियादियों से मुलाकात ने बढ़ाया थानों में कोरोना
फरियादियों से मुलाकात ने बढ़ाया थानों में कोरोना

फीरोजाबाद, जासं: कोरोना के कहर से जनता ही नहीं, कोरोना योद्धाओं में शुमार पुलिसकर्मी भी परेशान हैं। एसएसपी से लेकर इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल व मुंशी तक संक्रमित हो चुके हैं। आधा दर्जन थानों में तैनात पांच दर्जन पुलिसकर्मी इसके संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इसका प्रमुख कारण थानों में फरियादियों की संख्या का बढ़ना बताया गया है।

loksabha election banner

कोरोना के संक्रमण की दस्तक सबसे पहले थाना रामगढ़ में अप्रैल में हुई थी। इसके बाद सावधानी तेज हुई और पुलिस संक्रमण से लगभग दूर रही। एक दो मामले आते रहे। कोरोना से बचाव का संदेश देने वाले पुलिसकर्मियों के पॉजिटिव मिलने से अब महकमे में दहशत बढ़ रही है। रोजाना पुलिसकर्मी पॉजिटिव मिल रहे हैं। लॉक डाउन के दौरान थानों पर एक-दो फरियादी ही आते थे। अनलॉक का दौर शुरू होने के बाद थानों में फरियादियों की संख्या बढ़ती गई।

कोरोना के नोडल अफसर एसपी सिटी मुकेश चन्द्र मिश्र ने बताया कि पुलिसकर्मी फरियादियों से शारीरिक दूरी रखने का प्रयास करते हैं, लेकिन कुछ फरियादी अपना आवेदन पत्र पुलिस को ही देना चाहते हैं, इसके अलावा दबिश व गिरफ्तारी के दौरान भी तमाम पुलिसकर्मी संक्रमित हो जाते हैं। - संक्रमित से पूछताछ में 17 हुए थे पॉजिटिव:

लॉकडाउन के समय अप्रैल में संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए लाया गया युवक संक्रमित था, जिससे रामगढ़ थाने के दारोगा और 17 सिपाही संक्रमित हो गए थे। उसके बाद सावधानी बरती गई। अनलॉक-3 में पुलिसकर्मी संक्रमित होना फिर से शुरू हुए। पिछले दस दिनों में एसएसपी, तीन थानों के इंस्पेक्टर, पीआरओ, पुलिस कार्यालय के सिपाही, क्राइम ब्रांच के सिपाही समेत साठ संक्रमित हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.