Move to Jagran APP

उपद्रव में आग की भेंट चढ़ गई 25 लाख की संपत्ति

इसकी भरपाई उपद्रवियों की संपत्ति कुर्क कर की जाएगी छोटे-बड़े एक दर्जन वाहन कर दिए थे आग के हवाले

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 11:29 PM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 06:06 AM (IST)
उपद्रव में आग की भेंट चढ़ गई 25 लाख की संपत्ति

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ शुक्रवार को शहर में हुई हिसा में उपद्रवियों ने लगभग 25 लाख रुपये की सरकारी और प्राइवेट संपत्ति को आग के हवाले कर दिया। इसकी भरपाई उपद्रवियों की संपत्ति कुर्क कर की जाएगी।

loksabha election banner

उपद्रव की शुरूआत इमामबाड़ा और नालबंदान चौराहे के बीच मुस्लिम समुदाय के कुछ युवकों द्वारा पुलिस पर पथराव करने के साथ हुई थी। उपद्रव शुरू होने के पांच मिनट बाद ही उपद्रवियों ने नालबंद पुलिस चौकी में आग लगा दी थी, आगजनी की इस घटना में पुलिस चौकी में रखे फर्नीचर और पुलिस कर्मियों की चार-पांच बाइकें राख हो गई थीं।। उपद्रवियों ने चौकी के बाहर खड़ी आधा दर्जन बाइकों के साथ ही नालबंदान चौराहे के पास एक सरकारी जीप समेत दो बड़े वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया था। अनुमान के मुताबिक, इस घटना में लगभग 25 लाख रुपये कीमत की संपत्ति राख हो गई। एसएसपी सचिद्र पटेल ने बताया कि इसकी भरपाई उपद्रवियों की संपत्ति कुर्क कर की जाएगी। - बनेगी नालबंद पुलिस चौकी. उपद्रवियों ने नालबंद पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया था। चौकी के कमरे में रखी बाइक, कागज जल गए और पूरा कमरा काला हो गए। दीवार में भी दरारें आ गई है। एसएसपी सचिद्र पटेल ने बताया कि माहौल सामान्य होने पर चौकी का निर्माण कराया जाएगा।

---

सीएए के प्रति जनजागरूकता को चस्पा कराए पोस्टर-

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के प्रति जनजागरूकता को पुलिस प्रशासन द्वारा सोमवार को पूरे शहर में जगह-जगह पंफलेट और पोस्टर चस्पा करा दिए गए। इसमें इस कानून के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए वर्तमान में एनआरसी के पूरे देश में सिर्फ असम में लागू होने की बात बताई गई है। इसमें डीएम चन्द्र विजय सिंह और एसएसपी सचिंद्र पटेल ने जनता से शांति व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन का सहयोग करने की अपील जनता से की है।

---


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.