Move to Jagran APP

घर में लगी रहस्मयी आग, जल गई पत्नी, पति का घुटा दम

— नगर के भगवान आश्रम की घटना धुआं उठने पर हुई जानकारी — एसी में शॉर्ट सर्किट से बताया जा रहा आग लगने का कारण — पुलिस ने जंगला तोड़कर निकाले शव मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड संवाद सहयोगी टूंडला शुक्रवार सुबह बंद कमरे में दंपति का शव मिलने से सनसनी फैल गई। मौत के पीछे का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस ने संभावना जताई है कि शॉर्ट सर्किट से कमरे में आग लगी और दम घुटने से उनकी मौत हो गई। दंपति अकेले घर में रहते थे। नगर के स्टेशन रोड स्थित भगवान आश्रम निवासी 4

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 11:15 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 06:01 AM (IST)
घर में लगी रहस्मयी आग, जल गई पत्नी, पति का घुटा दम
घर में लगी रहस्मयी आग, जल गई पत्नी, पति का घुटा दम

संवाद सहयोगी, टूंडला(फीरोजाबाद): कोरोना के लॉकडाउन में टूंडला में शुक्रवार की सुबह हुई घटना ने लोगों का दिल दहला डाला। पचास मीटर के घर में लगी रहस्मयी आग में पत्नी जिदा जल गई और पति का दम घुट गया। एसी से निकलते धुएं को देख पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची पुलिस को घर तक पहुंचने में लगभग एक घंटा लग गया। जंगला और खिड़की तोड़कर पुलिस घुस सकी। फिलहाल आग के कारणों की जांच चल रही है।

loksabha election banner

स्टेशन रोड स्थित भगवान आश्रम निवासी 48 वर्षीय अजय शर्मा अपनी पत्नी निशा के साथ निजी मकान में रहते थे। अजय आगरा की मसाले कंपनी में मार्केंटिग एग्जीक्यूटिव थे और उनकी पत्नी गृहणी थी। दंपती की इकलौती बेटी देहरादून में नाना के यहां रहकर पढ़ती थी। सुबह लगभग साढ़े पांच बजे पड़ोसियों ने अजय के बैडरूम में लगे विडों एसी से तेज धुआं निकलते देखा। दरवाजा पीटने के बाद जब कोई उत्तर नहीं मिला तो पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने पहुंचकर एसी की केबिन तोड़ी, लेकिन उससे अंदर नहीं जा सके, इसके बाद दरवाजे के पास का जंगला तोड़कर चार सिपाही घुसे, लेकिन मुख्यद्वार पर लोहे के गेट में ताला पड़ा था। पूरे घर में धुआं भरा हुआ था। किसी तरह ताला काटकर दरवाजा खोला। धुआं हलका होने के बाद पुलिस अंदर पहुंची तो कमरे के बाहर निशा की बुरी तरह जली हुई लाश पड़ी थी और हलका धुआं निकल रहा था। अंदर जाकर देखा तो कमरे में पलंग से लटकते हुए अजय पड़े थे और उनकी सांसें चल रहीं थी। आनन-फानन में उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां कुछ देर बाद मौत हो गई। घर में रखे कपड़े व अन्य सामान जल चुका था और आग रसोई में सिलेंडर तक पहुंच गई थी। किस्मत अच्छी थी कि रेग्यूलेटर बंद था। मौके पर पहुंचे एसपी सिटी प्रबल प्रताप ने बताया कि आग लगने से हादसा हुआ है। घर में वेंटीलेशन नहीं था, इसलिए आग और धुआं बढ़ता गया। दंपती के रिश्तेदारों और बेटी को सूचना दे दी गई है। आग लगने की जांच कराई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.