Move to Jagran APP

मतपत्र से होगा एमएलसी चुनाव, दिया प्रशिक्षण

सीडीओ पीडी डीआरडीए ने पोलिंग पार्टियों को समझाई प्रक्रिया एक दिसंबर को शिक्षक-स्नातक के लिए 52 बूथों पर होगा मतदान।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 06:11 AM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 06:11 AM (IST)
मतपत्र से होगा एमएलसी चुनाव, दिया प्रशिक्षण
मतपत्र से होगा एमएलसी चुनाव, दिया प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: एमएलसी शिक्षक एवं स्नातक क्षेत्र के चुनाव की तैयारी तेज हो गई है। एक दिसंबर को जिले के 52 बूथों पर मतदान कराने के लिए पोलिंग पार्टियों के पहले चरण का प्रशिक्षण शनिवार को दिया गया। उन्हें मतपत्र से मतदान की प्रक्रिया समझाई गई।

loksabha election banner

विकास भवन सभागार में सुबह दस बजे से शुरू हुए प्रशिक्षण में सीडीओ नेहा जैन और परियोजना निदेशक डीआरडीए देवेंद्र प्रताप सिंह ने पोलिंग पार्टी में शामिल पीठासीन अधिकारी, प्रथम, द्वितीय और तृतीय अधिकारियों को उनके कार्य और जिम्मेदारियों की जानकारी दी। पीठासीन अधिकारी के रूप में जिलास्तरीय अधिकारियों को तैनात किया गया है।

मतदाता अपने पसंदीदा प्रत्याशी के नाम के सामने अंकों में बैंगनी रंग के स्केच पेन से एक लिखना होगा। दूसरी पसंदीदा प्रत्याशी के नाम के सामने दो और तीसरे के सामने तीन लिख सकेंगे। बूथ के अंदर मतदाता के हस्ताक्षरों का मिलान मतदाता आवेदन पत्र में किए गए हस्ताक्षर से किया जाएगा। स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के 31 हजार 217 मतदाता 41 और शिक्षक क्षेत्र के 1905 मतदाता 11 बूथों पर वोट डालेंगे। प्रशिक्षण में सात अधिकारी उपस्थित नहीं हुए। इन्हें नोटिस दिए गए हैं।

-------

मतपेटियों में उलझे अधिकारी

अधिकारियों को मतपेटी खोलने, बंद करने और सील लगाने का व्यावहारिक प्रशिक्षण भी दिया गया। इसके बाद सभी अधिकारियों ने खुद इसे खोलकर और बंद करके देखा। सीडीओ भी हाथ आजमाती नजर आईं।

----

एमएलसी चुनाव में ये होंगे नौ विकल्प

फीरोजाबाद: चुनाव आयोग ने एमएलसी आगरा खंड स्नातक और शिक्षक चुनाव के लिए मतदाताओं को पहचान के लिए नौ विकल्प दिए हैं। डीएम चंद्र विजय सिंह ने बताया कि आधार कार्ड, ड्राइविग लाइसेंस, पैन कार्ड, पासपोर्ट, सासंद, विधायक, एमएलसी को जारी किए गए पहचान पत्र, विवि द्वारा जारी उपाधि या डिप्लोमा प्रमाण पत्र की मूल कापी, दिव्यांग प्रमाण पत्र, शैक्षिक संस्थाओं द्वारा जारी पहचान पत्र दिखाकर वोट दे सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.