Move to Jagran APP

अब छोड़िए पंजीकरण की चिंता, अस्पतालों में लगवाइए कोरोना वैक्सीन

वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए 193 स्थानों पर लगा मेगा कैंप विधायक ने किया कैम्प का शुभारंभ केंद्रों पर उमड़ी भीड़।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 06:58 AM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 06:58 AM (IST)
अब छोड़िए पंजीकरण की चिंता, अस्पतालों में लगवाइए कोरोना वैक्सीन
अब छोड़िए पंजीकरण की चिंता, अस्पतालों में लगवाइए कोरोना वैक्सीन

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: आपकी उम्र 18 साल से अधिक है और आपका कोविन पोर्टल पर आनलाइन पंजीकरण नहीं है तो घबराइए नहीं। सरकारी अस्पतालों में भी आप पंजीकरण करा तुरंत कोरोना वैक्सीन लगवा सकते हैं। वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए मंगलवार को जिले के 193 स्थानों पर मेगा कैंप लगवा कर लोगों को वैक्सीन लगाई गई। स्वशासी राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल के वैक्सीनेशन ब्लाक व कैंपों में भीड़ उमड़ी।

loksabha election banner

पहले 45 साल से अधिक आयु के लोगों का ही सरकारी अस्पतालों में पंजीकरण किया जाता था, 18-44 आयु वर्ग के लोगों को आनलाइन पंजीकरण कराने के बाद वैक्सीन लगाई जाती थी, लेकिन अब वे अस्पतालों में भी पंजीकरण करा सकते हैं। कुछ दिन पहले शासन स्तर से इस व्यवस्था के बाद युवाओं ने राहत की सांस ली है और वैक्सीनेशन कराने वालों की भीड़ बढ़ी है। वहीं मंगलवार को शहर में सात स्थान समेत पूरे जिले में 193 जगह मेगा वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। इस मौके पर लोगों की इस कदर भीड़ उमड़ी कि कोरोना प्रोटोकाल तार-तार हो गया।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव ने बताया कि कैंपों में हर आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

- विधायक व डीएम ने शहर में लगे कैंपों का किया निरीक्षण

शहर में राष्ट्रीय श्रमिक स्कूल करबला, केपी मैरिज होम हिमायूंपुर, श्यामा देवी इंटर कालेज, राधा वाटिका नगला पचिया, हंसवाहिनी स्कूल, वाटिका पब्लिक स्कूल, ज्योति वाटिका मुरली नगर में लगे कैंपों का सदर विधायक मनीष असीजा निरीक्षण करते रहे। उन्होंने जनता को वैक्सीनेशन कराने के लिए जागरूक किया। सीएमओ डा. नीता कुलश्रेष्ठ, पार्षदगण अशोक राठौर, विद्याराम शंखवार, आशीष यादव, हरि सिंह, चंद्र मोहन चक्रवर्ती, रोमी सागर, गुड्डू राठौर आदि लोग उपस्थित थे। डीएम चंद्रविजय सिंह ने भी हिमायूंपुर में वैक्सीनेशन कैंप का निरीक्षण कर जनता से वैक्सीन लगवाने की अपील की। - सीएमओ कार्यालय से दुबारा मंगवानी पड़ी वैक्सीन

हरेक मेगा कैंप में 500-500 लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य तय किया गया था, लेकिन शहर के कैंपों में वैक्सीन कम पड़ने पर सीएमओ कार्यालय से दुबारा मंगवानी पड़ीं। - विधायक ने जुड़वाई मेगा कैंप स्थल की बिजली

हिमायूंपुर में ब्राह्मण चौक स्थित श्यामा देवी इंटर कालेज की बिजली बिल बकाया होने पर विद्युत निगम द्वारा काट दी गई थी। इस मेगा कैंप स्थल पर बिजली न होने की जानकारी पर विधायक मनीष असीजा ने निगम के कर्मियों को बुलवाकर कनेक्शन जुड़वाया।

---

टाक

काफी समय से वैक्सीन लगवाना चाह रही थी लेकिन मौका नहीं मिल पा रहा था। मंगलवार को सब काम छोड़कर वैक्सीनेशन कराने मेडिकल कालेज के वैक्सीनेशन ब्लाक पर पहुंच गई।

आरती भारद्वाज, बघेल कालोनी - वैक्सीन लगवाने से पहले डर रही थी, लेकिन लगवाने के बाद मन को इस बात की संतुष्टि मिली कि अब हमें कोरोना नहीं होगा। मैं अपनी सहेलियों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करूंगी।

आरती कुमारी, बंबा चौराहा

---


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.