Move to Jagran APP

गणपति बप्पा मोरया, अबके बरस जल्दी आना

शहर से लेकर देहात तक जय गणेश-जय गणेश देवा.. की गूंज सुनाई दे रही है। जगह-जगह आयोजन हो रहे हैं। सुबह पूजा अर्चना और शाम को आरती हो रही हैं, जिसमें बडी संख्या में लोग उमड़ रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 11:56 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 11:56 PM (IST)
गणपति बप्पा मोरया, अबके बरस जल्दी आना
गणपति बप्पा मोरया, अबके बरस जल्दी आना

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शहर से लेकर देहात तक जय गणेश-जय गणेश देवा.. की गूंज सुनाई दे रही है। गणेश पंडालों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जा रहा है। शहर भर में चल रहे कार्यक्रमों में शाम होते ही गणपति के जयकारों की गूंज उठती है।

loksabha election banner

रविवार को छुट्टी का दिन होने के कारण सुबह एवं शाम की आरती में नौकरीपेशा भी शामिल हुए। आर्चिड ग्रीन मंदिर परिसर में गणेश पंडाल में छठ उत्सव मनाया गया तो काली देवी मंदिर में भी भक्तजनों ने पूजा-अर्चना की। सोहन मार्केट मित्र मंडल के कार्यक्रम में व्यापारियों ने एकजुट हो आरती की तो किड्स कॉर्नर में भी सामूहिक आरती की गई।

------------

टूंडला में गणपति प्रतिमाओं का विसर्जन :

टूंडला : गणेशोत्सव के तहत विसर्जन यात्राएं शुरू हो गई हैं। यहां अधिकांश भक्तों ने तीन दिन के लिए ही गणपति स्थापना की थी। रविवार को गणपति की प्रतिमाओं को नगर भ्रमण कराया गया। इस दौरान राहें गणपति बप्पा मोरया. के जयकारों से गूंज उठी। भजनों पर युवा झूमते नजर आए। करीब एक दर्जन प्रतिमाओं को विसर्जन के लिए ले जाया गया। थाने के पीछे सजाई गई भगवान गणेश प्रतिमा को लेकर श्रद्धालुओं में गजब का उत्साह देखते बन रहा है। शनिवार रात्रि भजनों के साथ ही विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।

---------

आज के प्रमुख आयोजन :

सोहन मार्केट मित्र मंडल के गणेश पांडाल में एक शाम राधा माधव के नाम शाम छह बजे से।

हुंडा वाला बाग मुहल्ला गली बोहरान में काली घटाएं सांस्कृतिक कार्यक्रम शाम छह बजे से।

आर्चिड ग्रीन मंदिर परिसर में आशीष ब्रजवासी द्वारा भजन संध्या का आयोजन शाम छह बजे से।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.