Move to Jagran APP

विस चुनाव के नामांकन आज से, कलक्ट्रेट छावनी बना

डीएम आज जारी करेंगे चुनाव की अधिसूचना एक फरवरी तक नामांकन विधानसभावार अलग-अलग बनाए गए हैं नामांकन कक्ष चौक चौबंद इंतजाम।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 05:32 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 05:32 AM (IST)
विस चुनाव के नामांकन आज से, कलक्ट्रेट छावनी बना
विस चुनाव के नामांकन आज से, कलक्ट्रेट छावनी बना

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद: जिले में विधानसभा चुनाव की अधिसूचना मंगलवार को जारी होगी। इसके साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इस बार भीड़ रोकने के लिए कई अतिरिक्त इंतजाम किए गए हैं। कलक्ट्रेट की किलेबंदी कर दी गई है। प्रत्याशियों के वाहन जिला मुख्यालय के मुख्य प्रवेश द्वार से सौ मीटर दूर रोक दिया जाएगा।

loksabha election banner

नामांकन के लिए कलक्ट्रेट में विधानसभावार पांच अलग अलग कक्ष बनाए गए हैं। इनमें आरओ अपने सहायकों के साथ उपस्थित रहेंगे। प्रतिदिन सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक नामांकन पत्र की बिक्री होगी। इसी दौरान नामांकन भी होंगे। नामांकन की आखिरी तारीख एक फरवरी है। गणतंत्र दिवस और रविवार को अवकाश रहेगा। नामांकन के दौरान कहीं कोई गड़बड़ी न हो, आचार संहिता और कोरोना प्रोटोकाल का पालन हो सके, इसके लिए कई अतिरिक्त कदम उठाए गए हैं। कलक्ट्रेट के चारों तरफ बेरीकेडिंग करने के साथ ही हाईवे से जिला मुख्यालय जाने वाले रास्ते पर पुलिस का बैरियर रहेगा।यहां से प्रत्याशी और उनके प्रस्तावकों के अलावा और किसी को प्रवेश नहीं मिलेगा। कलक्ट्रेट में प्रवेश से पहले भी सब की तलाशी ली जाएगी। हाईवे से लेकर नामांकन कक्ष के अंदर तक सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। सुरक्षा के लिए पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्स तैनात किया गया है। कहां किस विधानसभा का होगा नामांकन:

कलक्ट्रेट में डीएम न्यायालय में विधानसभा फिरोजाबाद, एडीएम कोर्ट में शिकोहाबाद, चकबंदी न्यायालय में सिरसागंज, संयुक्त निदेशक अभियान अधिकारी कार्यालय में जसराना और सहायक महानिरीक्षक निबंधन न्यायालय में टूंडला विधानसभा क्षेत्र के नामांकन लिए जाएंगे। पार्टी प्रत्याशी का एक और निर्दलीय के साथ जाएंगे दस प्रस्तावक:

एडीएम अभिषेक कुमार सिंह ने बताया कि नामांकन के लिए मान्यता प्राप्त राजनैतिक पार्टी के प्रत्याशी को अपने साथ उसी विधानसभा क्षेत्र के एक प्रस्तावक को लाना होगा, जिस विधानसभा क्षेत्र से नामांकन करना है। वहीं निर्दलीय प्रत्याशियों को दस प्रस्तावक लाने होंगे, लेकिन आरओ कक्ष में एक बार में दो-दो प्रस्तावकों को ही बुलाया जाएगा। कहां से कौन प्रत्याशी:

-विधानसभा--राजनैतिक दल---प्रत्याशी

फिरोजाबाद--भाजपा----मनीष असीजा

सपा----सैफुर्रहमान उर्फ छुट्टन भाई

बसपा--घोषित नहीं

कांग्रेस--घोषित नहीं

शिकोहाबाद--भाजपा--ओमप्रकाश वर्मा

सपा---डा.मुकेश वर्मा

बसपा--घोषित नहीं

कांग्रेस--शशि शर्मा

टूंडला----भाजपा----प्रेमपाल धनगर

सपा----राकेश बाबू

बसपा-- अमर सिंह

कांग्रेस-श्रीमती योगेश दिवाकर

जसराना-- भाजपा--मानवेंद्र सिंह लोधी

सपा--इंजीनियर सचिन यादव

बसपा---घोषित नहीं

कांग्रेस---विजय वर्मा

सिरसागंज---भाजपा--हरिओम यादव

सपा----सर्वेश यादव

बसपा--घोषित नहीं

कांग्रेस--प्रतिमा पाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.