Move to Jagran APP

तीन दिन से अंधकार में डूबा भीकनपुर मेघपुर

फुंका ट्रांसफारमर बदलने की विभाग ने नहीं ली सुध पानी का भी संकट टैंकरों से प्यास बुझाने को मजबूर हुए ग्रामीण बढ़ रहा आक्रोश।

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Dec 2020 05:13 AM (IST)Updated: Sat, 26 Dec 2020 05:13 AM (IST)
तीन दिन से अंधकार में डूबा भीकनपुर मेघपुर
तीन दिन से अंधकार में डूबा भीकनपुर मेघपुर

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : विद्युत विभाग की लापरवाही से गांव भीकनपुर मेघपुर तीन दिन से अंधकार में डूबा हुआ है। बिजली न आने के कारण ग्रामीण बूंद-बूंद पानी को भी तरस रहे हैं।

loksabha election banner

गांव में विद्युत आपूर्ति के लिए 100 केवीए का ट्रांसफारमर लगवाया गया। इससे गांव में 60-70 घरों में विद्युत आपूर्ति होती है। साथ ही आधा दर्जन नलकूपों का संचालन होता है। फाल्ट होने के कारण मंगलवार को ट्रांसफारमर फुंक गया, जिससे तीन दिन आपूर्ति ठप पड़ी है। ट्रांसफारमर बदलने के लिए ग्रामीण विद्युत विभाग के जेई को लगातार फोन कर रहे हैं, लेकिन अब तक सुनवाई नहीं हुई है। इससे ग्रामीणों की मुश्किल बढ़ गई है। गांव में नलकूप न चलने से पेयजल का संकट बढ़ गया है। आसपास पानी का इंतजाम न होने पर शुक्रवार को नगर निगम से टैंकर मंगाया गया। गांव में टैंकर पहुंचते ही महिलाएं, बच्चे खाली बर्तन लेकर पानी भरने के लिए दौड़ते नजर आए।

ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि जल्द ट्रांसफारमर बदल कर गांव में विद्युत आपूर्ति सुचारू नहीं कराई तो आंदोलन करेंगे। चेतावनी देने वालों में एबरन सिंह, राजेश, ज्ञान सिंह, विशंभर दयाल, भरत सिंह, छोटेलाल आदि शामिल हैं।

ग्रामीणों की शिकायत पर टीम भेज कर ट्रांसफारमर चेक कराया जा रहा है। गांव में जल्द विद्युत व्यवस्था सुचारू कराई जाएगी।

वीपी सिंह चौहान, एक्सईएन ग्रामीण

-----

मुहम्मदपुर में तीसरे दिन भी दूर न हुई दूषित पानी की समस्या

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: सरक्यूलर रोड पर नाला निर्माण कार्य ने हजारों लोगों की मुश्किल बढ़ा दी हैं। तीन दिन से गंगाजल की लाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण क्षेत्र में दूषित पानी की आपूर्ति हो रही है।

नगर निगम द्वारा 14वें वित्त आयोग के तहत सरक्यूलर रोड पर नाला निर्माण कराया जा रहा है। दो महीने से सड़क व पुलिया टूटी होने के कारण लोगों का पैदल गुजरना भी मुश्किल हो रहा है। मंगलवार को गंगाजल की पाइप लाइन भी टूट गई। जिसे जलकल विभाग ने दूसरे दिन देर शाम तक ठीक कराया। डीएम चंद्र विजय सिंह ने लापरवाही से कार्य करने पर ठेकेदार को फटकार लगाई थी। उसके बाद भी हालात में कोई सुधार नहीं हुआ। गुरुवार की शाम को दोबारा पाइप लाइन तोड़ दी, जिससे सुबह मुहम्मदपुर, जाटव बस्ती सहित आसपास क्षेत्र में बदबूदार पानी पहुंचने से लोग परेशान रहे।

पार्षद मोहित अग्रवाल ने बताया कि तीन दिन से लगातार पाइप लाइन ठीक करा रहे हैं, लेकिन दूषित पानी की समस्या दूर नहीं हो रही। लोग सर्दी के मौसम में बूंद-बूंद पानी को परेशान हैं। गुजारे के लिए पानी की बोतलें खरीदनी पड़ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.