Move to Jagran APP

कोटला टंकी से नई बस्ती में होगी गंगाजल की सप्लाई

-छारबाग में नलकूप खराब होने के कारण पांच दिन से है पेयजल की किल्लत -पार्षद की शिकायत पर एई ने शुरू कराया कार्य कुछ लोगों ने किया विरोध

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 06:24 AM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 06:24 AM (IST)
कोटला टंकी से नई बस्ती में होगी गंगाजल की सप्लाई
कोटला टंकी से नई बस्ती में होगी गंगाजल की सप्लाई

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: नई बस्ती में सालों से पेयजल संकट से जूझ रहे लोगों के लिए राहत की खबर है। उनके घरों में जल्द ही कोटला मुहल्ला टंकी से गंगाजल की सप्लाई शुरू हो जाएगी। पार्षद व क्षेत्रीय लोगों की शिकायत पर रविवार को नगर निगम ने टंकी से पाइप लाइन जोड़ने का कार्य शुरू करा दिया।

loksabha election banner

वार्ड 43 नई बस्ती में सालों से पेयजल का गंभीर संकट है। जलस्तर गिरने के कारण यहां लगे सरकारी व प्राइवेट सबमर्सिबल फेल होने से लोगों की मुश्किल बढ़ गई। वर्तमान में नगर निगम द्वारा छारबाग में स्थापित नलकूप से नई बस्ती में गंगाजल की सप्लाई की जाती है। यह नलकूप पिछले पांच दिन से खराब होने के कारण नानक वाली गली, रामप्यारी गली सहित आधा दर्जन गलियों में गंगाजल का संकट बढ़ गया है।

महिलाएं, बच्चे दिनभर हाथों में खाली बर्तन लेकर आसपास फैक्ट्री व कारखानों के चक्कर काटने को मजबूर हैं। पार्षद इलियास व क्षेत्रीय लोगों ने सुबह से कोटला टंकी से कनेक्शन जुड़वाने के प्रयास शुरू कर दिए। एई शिवराम वर्मा टीम के साथ कोटला टंकी पर पहुंचे, तो यहां कुछ लोगों ने कनेक्शन जोड़ने का विरोध किया। उनका कहना था कि नई बस्ती में पानी सप्लाई होने से उनके क्षेत्र में समस्या होगी। उन्होंने लोगों को समझा-बुझाकर पाइप लाइन को जोड़ने का कार्य शुरू कराया।

---------

सोफीपुर में पेयजल संकट से लोग परेशान

सोफीपुर स्थित जाटव बस्ती में भी सालों का पानी का गंभीर संकट बना हुआ है। लोगों का कहना है कि यहां कोई सरकारी नलकूप व सबमर्सिबल नहीं लगा है। प्राइवेट सबमर्सिबल से हर माह 300-300 रुपए में पानी खरीदना पड़ता है। उससे भी दिनभर के पानी की पूर्ति नहीं हो पाती। राष्ट्रीय दिव्यांग विकास संगठन के पदाधिकारियों को भी क्षेत्रीय लोगों ने पेयजल की समस्या बताई। मौके पर शत्रुघ्न सिंह, दीवान सिंह, रवि कुमार मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.