Move to Jagran APP

पीएम का संवाद आज, ननि का जीवाराम हॉल तैयार

- प्रमुख सचिव ने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को कराई वर्चुअल रिहर्सल - सुबह 11 बजे शुरू होगा कार्यक्रम यूपी में चुना गया फीरोजाबाद का समूह

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Aug 2020 11:03 PM (IST)Updated: Thu, 20 Aug 2020 06:09 AM (IST)
पीएम का संवाद आज, ननि का जीवाराम हॉल तैयार
पीएम का संवाद आज, ननि का जीवाराम हॉल तैयार

जागरण संवाददाता फीरोजाबाद: गुरुवार का दिन फीरोजाबाद के लिए खास होगा। उसे दो उपलब्धि मिलने वाली हैं। इस दिन पीएम देश के चार शहरों के स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से वर्चुअल संवाद करेंगे। यूपी में फीरोजाबाद को यह अवसर मिला है। नगर निगम को स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 का सम्मान भी मिलेगा। पीएम से संवाद को नगर निगम का जीवाराम हॉल तैयार किया गया है। समूह की महिलाओं की रिहर्सल भी कराई गई।

loksabha election banner

स्वच्छ सर्वेक्षण में चुने गए देश के चुनिदा शहरों में सुहागनगरी का नाम शामिल है। गुरुवार को होने वाले संवाद कार्यक्रम के लिए भारत सरकार की टीम मंगलवार को ही यहां पहुंच गई। जीवाराम हॉल में वर्चुअल संवाद के लिए सारी तैयारियां की गई। इसके बाद 12 बजे संवाद का रिहर्सल कराया। पीले रंग की एक सी साड़ियां पहने जाहरवीर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने कैमरे के सामने बैठकर भारत सरकार के शहरी आवास प्रमुख सचिव दुर्गाशंकर मिश्र से संवाद किया। समूह की अध्यक्ष गीता सिंह और नीलम कुशवाहा ने कबाड़ से बेकार चीजों से चटाई, पायदान, रद्दी पेपर से टोकरी, मूर्तियां बनाए जाने और बिक्री के बारे में जानकारी दी। प्रमुख सचिव ने सुझाव दिया कि जब पीएम आपसे बात करें तो हाथ में गणेश की मूर्ति, टोकरी, पायदान उठा कर दिखाएं। प्रमुख सचिव ने सरकार की योजनाओं का लाभ मिलने के संबंध में भी पूछा। पीएम से संवाद के दौरान सिर्फ स्वयं सहायता समूह की महिलाएं मौजूद रहेंगी। अधिकारियों को भी जाने की अनुमति नहीं होगी। रिहर्सल में मेयर नूतन राठौर, नगर आयुक्त विजय कुमार, सहायक अभियंता अमरेंद्र गौतम, नोडल अधिकारी स्वच्छ भारत मिशन सुदेश यादव आदि मौजूद रहे।

---------

पालीवाल हॉल में लाइव प्रसारण देखेंगे पार्षद और गण्यमान्य लोग: पीएम द्वारा स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से संवाद और स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 अवार्ड की घोषणा कार्यक्रम देखने के लिए पालीवाल हॉल में बड़ी एलइडी लगवाई गई है। इसमें नगर निगम के समस्त पार्षदों के साथ गणमान्य नागरिकों को आमंत्रित किया गया है। मेयर नूतन राठौर ने बताया कि इसके अलावा यूट्यूब लाइव आरवीडॉटजीवाइ/वीएचओवीडी, फेसबुक लाइव, स्वच्छ भारत अर्वन व ट्विटर लाइव स्वच्छ भारत जीओवी पर भी कार्यक्रम देखा जा सकेगा। - अवार्ड के लिए एनआइसीए पहुंचेंगी मेयर और अधिकारी: संवाद के बाद स्वच्छ सर्वेक्षण एवार्ड की घोषणा के लिए एनआइसी में व्यवस्था की गई है। इसमें मेयर नूतन राठौर, डीएम चंद्र विजय सिंह, नगर आयुक्त विजय कुमार, अपर नगर आयुक्त शिवसिंह, नोडल अधिकारी स्वच्छ भारत मिशन सुदेश यादव मौजूद रहेंगे।

-मिनट टू-मिनट कार्यक्रम

11 बजे - पीएम नरेंद्र मोदी ऑनलाइन होंगे।

11.02 बजे- स्वागत भाषण, सचिव आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय

11.02 से 11.17 बजे- 45 सेकेंड की फिल्में चलेंगी। इसके उपरांत पीएम लाभार्थियों से संवाद करेंगे

11.17-11.20 बजे- स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 की फिल्म दिखाई जाएगी।

11.20-11.25 बजे- राज्य मंत्री आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय का संबोधन

11.25-11.26 बजे- पीएम स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 परिणाम डैश बोर्ड का लोकार्पण करेंगे

11.26-11.38 बजे-12 स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 पुरस्कार की घोषणा एवं वितरण।

11.38-12 बजे- पीएम का संबोधन

-----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.